Begin typing your search above and press return to search.

School Closed News: लगातार हो रही बारिश से हालात बेकाबू... बंद किये गए सभी स्कूल - कॉलेज, कलेक्टर ने दिया आदेश

School Closed News: भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर ने बुधवार को शैक्षणिक संस्थान में छुट्टी की घोषणा की है.

School Closed News: लगातार हो रही बारिश से हालात बेकाबू... बंद किये गए सभी स्कूल - कॉलेज, कलेक्टर ने दिया आदेश
X
By Neha Yadav

School Closed News: देश में मॉनसून की एंट्री के बाद से ज्‍यादातर राज्‍यों में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है. लगातार हो रही बारिश ने आज जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. मध्यप्रदेश में भी बीते 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण कई जगहों पर लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. नदी नाले उफान पर आ गए हैं. जिले के कई मुख्य मार्ग का संपर्क टूट गया है. मौसम विभाग ने आज बुधवार को भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश को देखते हुए दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर (Collector Sudhir Kumar Kochar) ने बुधवार को सभी शैक्षणिक संस्थान में छुट्टी की घोषणा की है. कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी बंद करने के निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर सुधीर कोचर ने बुधवार सुबह यह आदेश जारी किया है.

साथ ही लोगों से आग्रह किया है कि नदी के आसपास क्षेत्र से दूर रहे एवं अन्य नागरिकों को भी सूचित करे. कलेक्टर ने कहा, भारी वारिश के कारण साजली बांध में निर्धारित जल स्तर बनाए रखने के लिए मंगलवार बुधवार की देर रात 01 बजे बांध के 5 गेट (Gate) 1.5 मीटर खोले गए हैं. वारिश के कारण जल भरने की स्थिति में पानी की निकासी जा बढ़ाई सकती है. इसके अलावा जलभराव वाले इलाकों में पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है.

भारी बारिश के चलते जल भराव क्षेत्र का अधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं. कंट्रोल रूम से भी जल भराव क्षेत्र पर नजर बनाए हुए है. यदि कहीं भी कहीं भी किसी तरह की परेशानी होती है. तो कंट्रोल रूम– 07812–350300 में सूचित किया जा सकता है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story