Begin typing your search above and press return to search.

MP News: ये कैसी भक्ति! महिला ने जीभ काटकर देवी दुर्गा को चढ़ाया, बोली - वापस आ जाएगा...

Satna News: एक महिला ने आस्था और अंधविश्वास के चक्कर में अपनी जीभ काट कर देवी माता के चरणों में अर्पित कर दी.

MP News: ये कैसी भक्ति! महिला ने जीभ काटकर देवी दुर्गा को चढ़ाया, बोली - वापस आ जाएगा...
X
By Neha Yadav

Satna News: नवरात्रि का समय चल रहा है. नौ दिनों भक्त माँ को खुश करने के लिए दान-पुण्य और पूजा-अर्चना विशेष टोटके समेत तमाम चीजे करते हैं. लेकिन कई लोग अन्धविश्वास के चलते कुछ भी कर बैठते हैं. अब ऐसा ही आस्था या अंधविश्वास से जुड़ा मामला मध्यप्रेदश से सामने आया है.

घटना मध्यप्रेदश के सतना जिले की है. यहां एक महिला ने आस्था और अंधविश्वास के चक्कर में अपनी जीभ काट कर देवी माता के चरणों में अर्पित कर दी. इसके बाद महिला माता के मूर्ति के सामने पड़ी अचेत अवस्था में पड़ी रही. इस घटना के बाद से मंदिर में हड़कंप मच गया. जिसे देखें लिए मंदिर में भक्तों की भीड जुट गयी. लोग जयकारे लगाने लगे.

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला चित्रकूट मार्ग पर स्थित मझगवां थाना मुख्यालय के तालाब मंदिर का है. महिला की पहचान रचना बसोर के रूप में हुई है. रचना बसोर मझगवां की रहने वाली है. सोमवार को नवरात्रि के पंचमी के अवसर पर माँ दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए भक्ति में लीन महिला ने अपनी जीभ काट दी और माँ को चढ़ा दी. महिला का मानना था. जीभ दुबारा आ जाएगी.

जीभ कटने के बाद मन्दिर परिसर में खून फैल गया. वहीँ महिला ज्यादा खून बह जाने की वजह से बेहोश होकर गिर पड़ी. दूसरी तरफ जीभ कटने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. महिला को चुनरी ओढ़ा दी और भजन कीर्तन करने लगे.

घटना की सूचना मिलने पर मझगवां थाने की पुलिस व सामाजिक संस्था के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने महिला को अस्पताल ले जाना चाहा लेकिन ग्रामीण रोकने लगे. स्थानीय लोगो कहने लगे भजन कीर्तन से दुबारा जीभ आ जाएगी. और उन्होंने ने पुलिसकर्मियों की एक न मानी. तभी महिला को होश आ गया और वो झुपने लगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story