Begin typing your search above and press return to search.

Rewa News: नौकरों ने सर्राफा व्यापारी के 70 लाख उड़ाए, पैसे देने गए थे मिर्जापुर, शिकायत के बाद गिरफ्तार

Rewa News: रीवा जिले की समान थाना पुलिस ने सर्राफा व्यापारी को चूना लगाने वाले उसके दो नौकरों समेत एक अन्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मामले का एक अन्य आरोपी नौकर अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

Rewa News: नौकरों ने सर्राफा व्यापारी के 70 लाख उड़ाए, पैसे देने गए थे मिर्जापुर, शिकायत के बाद गिरफ्तार
X
By S Mahmood

Rewa News: रीवा जिले की समान थाना पुलिस ने सर्राफा व्यापारी को चूना लगाने वाले उसके दो नौकरों समेत एक अन्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मामले का एक अन्य आरोपी नौकर अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 62 लाख कैश और वेगेनॉर कार भी बरामद हुई है। जानकारी के अनुसार बीते दिनों सर्राफा व्यापारी ने किसी काम के सिलसिले से अपने तीन नौकरों को वेगेनॉर कार समेत 70 लाख रुपये कैश देकर UP के मिर्जापुर भेजा था, लेकिन किसी करणवश पैसों की डिलेवरी नहीं हुई और वापस लौटते वक्त नौकरों की नीयत बदली और वह कार समेत 70 लाख रुपये कैश लेकर फरार हो गए।

सर्राफा व्यापारी दिलीप सोनी सीटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत अशोक नगर स्थित रानी तलाब क्षेत्र के निवासी हैं। सर्राफा बाजार में वह अपनी दुकान संचालित करते हैं। फरियादी दिलीप सोनी ने अपने दुकान के तीन नौकर अरविंद सोनी, मुकेश सोनी और अंकित साकेत को अपनी वेगेनॉर कार और 70 लाख रुपये कैश देकर UP के मिर्जापुर भेजा था, लेकिन वहां पहुंचने के बाद किसी कारणवश पैसों की डिलेवरी नहीं हो सकी।

नौकरों की सूचना पर मालिक दिलीप सोनी ने उन्हें वापस लौटकर आने को कहा। समान थाना क्षेत्र स्थित नए बस स्टैंड के समीप पहुंचे तीनों नौकर कार और रकम लेकर सीधा सिरमौर चौराहे की तरफ चले गए और अपना फोन बंद कर दिया। फरियादी सर्राफा व्यापारी दिलीप सोनी ने अपने तीनों नौकरों की काफी खोजबीन की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। फरियादी सर्राफा व्यापारी को आशंका हुई कि तीनों नौकर उनकी वेगेनॉर कार और 70 लाख रुपये कैश लेकर फरार हो गए। इसके बाद फरियादी दिलीप सोनी ने समान थाने पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पूरे मामले से अवगत कराया।

पुलिस ने धारा 406, 408 का प्रकरण पंजीबद्ध कर एफआईआर दर्ज की और तीनों नौकरों की तलाश शुरू कर दी। मामले पर जांच करते हुए रविवार को पुलिस ने दो मुख्य आरोपी अरविंद और मुकेश सोनी सहित रमेश साकेत को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य आरोपी अंकित सोनी अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने वेगनॉर कार सहित 62 लाख 20 हजार रुपये कैश बरामद किया है, और आगे की पूछताछ कर तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करते हुए उन्हें जुडिशियल रिमांड पर लिया गया है।

Next Story