Begin typing your search above and press return to search.

Rewa News: रीवा बोरवेल हादसे में बच्चे की मौत के बाद सीएम का बड़ा एक्शन, सीईओ और एसडीओ को किया सस्पेंड

Rewa News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सख्त एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री ने त्योंथर जनपद सीईओ और त्योंथर पीएचई एसडीओ को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

Rewa News: रीवा बोरवेल हादसे में बच्चे की मौत के बाद सीएम का बड़ा एक्शन, सीईओ और एसडीओ को किया सस्पेंड
X
By Neha Yadav

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मनिका गांव में 6 साल का मासूम बोरवेल में गिरा गया था. जिसे घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचाया जा सका. इस मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सख्त एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री ने त्योंथर जनपद सीईओ और त्योंथर पीएचई एसडीओ को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

बच्चे के परिजनों को आर्थिक सहायता की घोषणा

मनिका गांव में 6 साल के बच्चे की मौत के मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही देखते हुए पर बड़ी कार्रवाई की. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा "रीवा जिले के मनिका गांव में बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे मयंक को प्रशासन के लगातार और अथक प्रयासों के बाद हम नहीं बचा सके. मन अथाह दु:ख और पीड़ा से भरा है. ईश्वर दिवगंत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. पीड़ित बच्चे के परिजनों को रेडक्रॉस की ओर से ₹4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है. दु:ख की इस घड़ी में, मैं और मध्यप्रदेश सरकार मयंक के परिजनों के साथ खड़े हैं.

सीईओ एवं एसडीओ निलंबित

साथ ही इस मामले में जवाबदेही तय करते हुए सीईओ जनपद त्योंथर एवं एसडीओ पीएचई त्योंथर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री अनुरोध किया है कि ऐसे बोरवेल को ढंक कर रखें, ताकि इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके. "

खेलते वक्त हुआ था हादसा

बता दें शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे बच्चा मयंक खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था. जानकारी मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू शुरू किया गया. बच्चा लगभग 40 फीट की गहराई में फंसा हुआ था. 46 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद जब बच्चे को गड्ढे से निकाला गया तो डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story