Begin typing your search above and press return to search.

Raunak Gurjar News: कलयुग का श्रवण कुमार, अपनी जांघ की चमड़ी से बनवाई माँ के लिए चरण पादुका, पहले था गैंगस्टर

Raunak Gurjar News: आपने सतयुग के श्रवण कुमार की कहानियां तो सुनी ही होगी. कलयुग में जहां लोग अपने माँ - बाप को पूछते भी नहीं घर निकाल देते हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में एक ऐसा ही श्रवण कुमार है.

Raunak Gurjar News: कलयुग का श्रवण कुमार, अपनी जांघ की चमड़ी से बनवाई माँ के लिए चरण पादुका, पहले था गैंगस्टर
X
By Neha Yadav

Raunak Gurjar News: आपने सतयुग के श्रवण कुमार की कहानियां तो सुनी ही होगी. कलयुग में जहां लोग अपने माँ - बाप को पूछते भी नहीं घर निकाल देते हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में एक ऐसा ही श्रवण कुमार है. जिसे लोग कलयुग का श्रवण कुमार कह रहे हैं. इस बेटे ने अपनी चमड़ी निकलवाकर उससे माँ के लिए चरण पादुका बनवाई.

अपनी चमड़ी से बनवाई चरण पादुका

ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले का है. ढांचा भवन क्षेत्र में रहने वाले रौनक गुर्जर राम भक्त है. रोजाना रामायण का पाठ करते हैं और भगवान राम के चरित्र से काफी प्रभावित है. भगवान राम अपने माता - पिता के लिए सबकुछ छोड़कर वनवास चले गए थे. उनसे प्रेरित होकर रौनक ने संकल्प लिया कि वो अपनी चमड़ी से मां के लिए चप्पले बनवाएंगे. इस बारे में उसने किसी को भी नहीं बताया. इसके बाद अस्पताल में उसने सर्जरी कर जांघ की चमड़ी निकलवाई और उससे मां के लिए चरण पादुका बनवाई.

लोग हुए भावुक

बुधवार शाम को रौनक गुर्जर एंबुलेंस से रौनक गुर्जर एंबुलेंस से सांदीपनि नगर ढांचा भवन में आयोजित भगवत कथा में पहुंचा. बीच कथा के दौरान ही सीधे कथावाचक जितेंद्र महाराज के पास चला गया. और कहने लगा मैंने रामायण से प्रेरित होकर मां के लिए चमड़ी काटकर खड़ाऊ बनवाए हैं. यहीं उसने माँ को अपनी चमड़ी की चरण पादुका पहनाई और पूजा किया. इसे देख सभी हैरान रह गए. वहां मौजूद सभी लोगों के आँखों से आंसु आने लगा. इस प्रेम को देखकर लोगों के आंसू नहीं रुक रहे थे.

अपराध की दुनिया का चर्चित नाम है रौनक गुर्जर

बता दें रौनक इससे पहले अपराध की दुनिया में खूब चर्चे में था. रौनक पर 37 आपराधिक मामले दर्ज हैं. साल 2019 में एनकाउंटर के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से वह जेल में बंद था. एनकाउंटर में उसके पैर में गोली लगी थी. जेल से बाहर आने के बाद वो आध्यात्म की तरफ बढ़ने लगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story