Begin typing your search above and press return to search.

MP News: माँ तुझे प्रणाम योजना के तहत 81 सदस्यीय दल को जेसलमेर रवाना

MP News:

MP News: माँ तुझे प्रणाम योजना के तहत 81 सदस्यीय दल को जेसलमेर रवाना
X
By Yogeshwari verma

MP News: खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने तात्या टोपे खेल स्टेडियम से माँ तुझे प्रणाम योजना के तहत आगर-मालवा, अनूपपुर, बड़वानी और अलीराजपुर जिले के 73 युवाओं और 8 सपोर्ट स्टॉफल सहित कुल 81 सदस्यीय दल को जेसलमेर (राजस्थान) अंतर्राष्ट्रीय सीमा के लिए रवाना किया।

खेल मंत्री सारंग ने युवा को किया प्रोत्साहित

मंत्री सारंग ने ओजस्वी उद्बोधन में युवाओं को संबोधित करते हुये माँ तुझे प्रणाम योजना के महत्व को बताया। उन्होंने बताया विभाग ने यह योजना युवाओं में देश प्रेम की भावना जागृत करने के लिए प्रारंभ की है। उन्होंने युवाओं का आहवान् करते हुये कहा कि भारत ने अनेकों बलिदानों के बाद यह अजादी पाई है। उन्होंने देश के बलिदानियों का उदाहरण देते हुये बताया कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, चन्द्रशेखर आजाद अपना सर्वस्व न्यौछावर करते हुये देश को आजादी दिलायी है। हमें देश के लिए जीना सीखना है, जरूरत पड़ने पर सर्वस्व न्यौछावर करने के लिए तैयार रहना है। उनहोंने युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद और आधुनिक युग के युवाओं के प्रेरणा स्रोत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी युवाओं को उदाहरण दिया और युवाओं को प्रोत्साहित किया और अनुभव यात्रा के लिए शुभकामनाएँ दी।

दल प्रभारी को सौंपा राष्ट्रीय ध्वज

मंत्री सारंग ने दल प्रभारी रूप सिंह कलेश को राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया। राष्ट्रीय ध्वज जेसलमेर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सेना के अधिकारियों को सौंपा जायेगा। दल भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस से जेसलमेर के लिए रवाना हुआ। संचालक खेल रविकुमार गुप्ता ने मंत्री जी को जेसलमेर जा रहे दल के संबंध में अवगत कराया।

इस अवसर पर खेल संचालक डॉ. रविकुमार गुप्ता, संयुक्त संचालक बी.एस. यादव, सहित विभागीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।



Next Story