Begin typing your search above and press return to search.

Narsinghpur Maa Durga Pandal: 51 लाख के नोटों से सजा माँ दुर्गा का दरबार, देश का सबसे अनोखा पंडाल, देखने के लिए भक्तों की भीड़

Narsinghpur Maa Durga Pandal: नरसिंहपुर के माँ दुर्गा मंडल की देशभर में चर्चा हो रही है. दुर्गा मंडल को इस बार माता रानी के पंडाल को बेहद अनोखे अंदाज में सजाया है. माता रानी का दरबार को अलग अलग नोटों के रंग 51 लाख रुपये के नोटों से सजाया गया है.

Narsinghpur Maa Durga Pandal: 51 लाख के नोटों से सजा माँ दुर्गा का दरबार, देश का सबसे अनोखा पंडाल, देखने के लिए भक्तों की भीड़
X
By Neha Yadav

Narsinghpur Maa Durga Pandal: नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर के माँ दुर्गा मंडल की देशभर में चर्चा हो रही है. दुर्गा मंडल को इस बार माता रानी के पंडाल को बेहद अनोखे अंदाज में सजाया है. माता रानी का दरबार को अलग अलग नोटों के रंग 51 लाख रुपये के नोटों से सजाया गया है. माता की झांकी देखने के लिए दूर-दूर से भक्त आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक़, पंडाल नरसिंहपुर के जय हनुमान दुर्गा मंडल का है. पंडाल को अलग तरह से दिखाने के लिए इसकी सजावट नोटों से की गयी है. पंडाल की सजावट के लिए 51 लाख नोटों का इस्तेमाल हुआ है. पंडाल बनाने के लिए बाहर कलाकारों मंगाए गए थे. कलाकारों ने10, 20, 50 से 500 रुपये तक के नोटों का इस्तेमाल किया गया है. अलग अलग रंग के नोट से झालर बनाकर पंडाल को सजाया गया है. जो दिखने में बेहद ही आकर्षक लग रहे हैं.

समिति के आयोजक सदस्य ने बताया कि सजावट के दौरान नोटों का इस्तेमाल इस तरह किया गया है कि नोट खराब न हो. साथ ही सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है. पंडाल के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इसके अलावा सुरक्षा गार्डों को तैनात किया गया है.

दूसरी तरफ यह यूनिक पंडाल लोगों के बीच विशेष चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसे देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं. इसके फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story