Begin typing your search above and press return to search.

MP Weather: सीहोर में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, कई जिलों में आज भी वज्रपात और ओलावृष्टि की संभावना

MP Weather: मध्यप्रदेश में कई जिलो में तेज आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. साथ ही गरज और आकाशीय बिजली भी गिरी है. सीहोर जिले के 6 गाँव में ओलावृष्टि हुई. वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई.

MP Weather: सीहोर में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत,  कई जिलों में आज भी वज्रपात और ओलावृष्टि की संभावना
X
By Neha Yadav

MP Weather: मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. प्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिरने का दौर जारी है. शुक्रवार को कई जिलो में तेज आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. साथ ही गरज और आकाशीय बिजली भी गिरी है. सीहोर जिले के 6 गाँव में ओलावृष्टि हुई. वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई.

शुक्रवार को जमकर हुई बारिश

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार को कई जिलों में तेज बारिश हुई और ओले भी गिरे. हर जगह ओलों की सफ़ेद चादर बिछ गई. इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर संभाग में जमकर बारिश हुई. वहीँ सीहोर जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई और ओले पड़े. आष्टा, जावर, डोडी, आमलामज्जु, बांदरिया हाट, बांदरिया जोड़ एवं झिल्ला गांव में ओले गिरे. जिले में 24 घंटे में करीब एक इंच बारिश रिकॉर्ड की गई.

आकाशीय बिजली से किसान की मौत

इधर, जिले के समीप एक गाँव में वज्रपात गिरने से एक किसान की मौत हो गयी. किसान खेत में काम कर रहा था. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आकर उसकी मौत हो गयी. बिजली गिरने से किसान सिर के बल जमीन में धस गया.

आज ओलावृष्टि के आसार

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है. जिसके चलते मौसम में बदलाव आया हुआ है. शनिवार और रविवार को जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है. दो से तीन दिन तक काले बादल छाये रहेंगे. रीवा और शहडोल संभागों के लिए वज्रपात और तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story