Begin typing your search above and press return to search.

Teacher Promotion News: 3 हज़ार प्राथमिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी, क्रमोन्नति का आदेश जारी

Teacher Promotion News:उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में 3 हज़ार 167 प्राथमिक शिक्षकों को प्रथम एवं द्वितीय क्रमोन्नति के आदेश प्रदान किए। उन्होंने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-एक रीवा में नवनिर्मित प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया।

Teacher Promotion News: 3 हज़ार प्राथमिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी, क्रमोन्नति का आदेश जारी
X

Bihar Teacher Exam

By Neha Yadav

MP Teacher News: रीवा: उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में 3 हज़ार 167 प्राथमिक शिक्षकों को प्रथम एवं द्वितीय क्रमोन्नति के आदेश प्रदान किए। उन्होंने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-एक रीवा में नवनिर्मित प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया। उप-मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। समारोह में अध्यापक शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा ने उप-मुख्यमंत्री को गजमाला, स्मृति-चिन्ह तथा मानपत्र देकर सम्मानित किया।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करके रीवा को शिक्षा का हब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की लंबित माँग पूरी हुई है। शीघ्र ही माध्यमिक शिक्षकों की भी क्रमोन्नति के आदेश जारी किए जाएंगे। उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने शिक्षकों का आह्वान किया कि बच्चों को शिक्षा, संस्कार और मार्गदर्शन देकर देश का जिम्मेदार नागरिक बनायें। शिक्षक समाज को दिशा देते हैं। उनकी कठिनाईयों को दूर किया जा रहा है। गुरूजी, शिक्षाकर्मी जैसी प्रथा को समाप्त कर दिया है। विभिन्न निकायों में पदस्थ शिक्षकों का लगातार प्रयास करने के बाद शिक्षा विभाग में संविलियन हुआ है।

सैनिक स्कूल के प्रवेश द्वार में किया पौधारोपण

उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने सैनिक स्कूल के प्रवेश द्वार के समीप “एक पेड़ माँ के नाम अभियान” के तहत जामुन का पौधा लगाया।

निर्माण कार्यों का निरीक्षण, समय सीमा में पूरा करने के निर्देश

उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल रीवा के नए विंग के निर्माण स्थल, निर्माणाधीन कैंसर यूनिट तथा डॉक्टरों के निर्माणाधीन आवासीय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिये कि नए भवन के निर्माण में रोगियों की सुगमता का ध्यान रखा जाये। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचार के लिए नवीनतम मशीन की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। भवन का निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा कराएं जिससे रोगियों को उपचार सुविधा दी जा सके। उप मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालोनी परिसर में बन रहे डॉक्टरों के आवासीय भवन परिसर की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, श्री राजेश पाण्डेय, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, मेडिकल कालेज के डीन डॉ. सुनील अग्रवाल, अधीक्षक डॉ. राहुल मिश्रा, सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, लोक निर्माण विभाग पीआईयू के अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story