Begin typing your search above and press return to search.

MP Politics News: कांग्रेस को फिर झटका, पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार और पंकज संघवी भाजपा में हुए शामिल

MP Politics News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक - एक करके कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इंदौर के कांग्रेस नेता पंकज संघवी आज शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए.

MP Politics News: कांग्रेस को फिर झटका, पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार और पंकज संघवी भाजपा में हुए शामिल
X
By Neha Yadav

MP Politics News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक - एक करके कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इंदौर के कांग्रेस नेता पंकज संघवी आज शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए. साथ ही महू के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने भाजपा की सदस्यता ली.

ये कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल

भाजपा जॉइनिंग का कार्यक्रम भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे. बता दें कांग्रेस नेता पंकज संघवी और पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा शामिल हुए.

कांग्रेस के बड़े नेता है पंकज संघवी

पंकज संघवी को इंदौर ही नहीं मालवा क्षेत्र का कांग्रेस का बड़ा चेहरा माना जाता है. उनकी राजनीति की शुरुआत 1993 में पार्षद का चुनाव लड़ने से हुई. उसके बाद उन्हें 1998 में लोकसभा का इंदौर से उम्मीदवार बनाया गया, जहां उन्हें सुमित्रा महाजन ने उन्हें शिकस्त दी थी. वर्ष 2009 में महापौर का चुनाव लड़ा. इसके अलावा, 2013 में इंदौर विधानसभा से चुनाव लड़े जहां हार का सामना करना पड़ा. वर्ष 2019 में भी पंकज संघवी ने इंदौर से लोकसभा का चुनाव लडा था.

महू से विधायक रहे अंतर सिंह

अंतर सिंह महू से विधायक भी रहे हैं. कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में अंतर सिंह दरबार को टिकट नहीं दिया था. इस पर उन्होंने पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था पिछला चुनाव उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ा था. ज्ञात हो कि कांग्रेस के कई नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के अलावा तीन पूर्व विधायक, जबलपुर के महापौर सहित कई नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story