Begin typing your search above and press return to search.

MP Police Bharti Physical Test Exam: पुलिस भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की तारीख बदली, CM ने किया ऐलान, जानें अब कब होंगे एग्जाम

MP Police Bharti Physical Test Exam:

MP Police Bharti Physical Test Exam: पुलिस भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की तारीख बदली, CM ने किया ऐलान, जानें अब कब होंगे एग्जाम
X
By Neha Yadav

MP Police Bharti Physical Test Exam: मध्यप्रदेश में इन दिनों बारिश से बुरा हाल है. तेज बारिश की वजह से ग्वालियर, उज्जैन सहित प्रदेश के कई इलाकों में मैदान खराब हो चुके हैं. जिसके चलते मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी फिजिकल टेस्ट की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है.

शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि बढ़ी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पर कहा है, कि पिछले कुछ दिनो से भारी बारिश के कारण हुई असुविधा को देखते हुए पुलिस आरक्षक भर्ती (GD) एवं (Radio) वर्ष 2023 के शारीरिक दक्षता परीक्षण (फिजिकल) जो पूर्व में 30 सितम्बर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर 2024 को होना निर्धारित किया गया था, इन तिथियों को आगे बढ़ाते हुए 18, 19 एवं 20 नवंबर करने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी युवाओं के हित में लिया यह निर्णय निश्चित ही पुलिस आरक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए अतिरिक्त समय भी देगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह संदेश देते हुए सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी हैं.

पुलिस मुख्यालय द्वारा नोटिस जारी

इस संबंध में भोपाल पुलिस मुख्यालय ने नोटिस जारी किया है. जिसके अनुसार, दिनांक 26, 27 एवं 28 सितम्बर, 2024 को हुई भारी बारिश के कारण पुलिस आरक्षक (जीडी) एवं (रेडियो) की भर्ती वर्ष 2023 के शारीरिक दक्षता परीक्षण हेतु तैयार मैदान उपयुक्त न रह जाने के कारण दिनांक 30 सितम्बर, 1 अक्टूबर एवं 2 अक्टूबर, 2024 को होने वाले शारीरिक दक्षता परीक्षण की तिथियाँ पुनर्निर्धारित की गई हैं.

अब इन तिथियों पर होने वाला शारीरिक दक्षता परीक्षण क्रमशः दिनांक 18, 19 एवं 20 नवम्बर, 2024 को किया जायेगा। परीक्षण केंद्र, स्थान एवं शेष तिथियों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. संबंधित अभ्यर्थी अपना संशोधित दिनांक का प्रवेश-पत्र म.प्र. कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट से डाऊनलोड कर. निर्धारित दिनांक को परीक्षण में शामिल हो.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story