Begin typing your search above and press return to search.

MP Paper Leak: टीचरों की लापरवाही से बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक, 6 मार्च को बांट दिया 11 मार्च का पेपर

MP Paper Leak: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से शिक्षा विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. शिक्षा विभाग की लापारवाही के चलते कक्षा 5वीं की बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक हो गया. दरअसल शिक्षकों ने 11 मार्च को होने परीक्षा का प्रश्न पत्र 6 मार्च की परीक्षा में बाँट दिया

MP Paper Leak: टीचरों की लापरवाही से बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक, 6 मार्च को बांट दिया 11 मार्च का पेपर
X
By Neha Yadav

MP Paper Leak: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से शिक्षा विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. शिक्षा विभाग की लापारवाही के चलते कक्षा 5वीं की बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक हो गया. दरअसल शिक्षकों ने 11 मार्च को होने परीक्षा का प्रश्न पत्र 6 मार्च की परीक्षा में बाँट दिया. हालाँकि इस बार पांचवी व आठवीं की बोर्ड परीक्षा में विभाग ने हर जिले के अलग - अलग पेपर सेट किये हैं.

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला सुसनेर के सन्तोष कैथोलिक स्कूल का है. 6 मार्च को अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को परीक्षा के दौरान 11 मार्च को होने वाला हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों का अंग्रेजी का पेपर बाँट दिया गया. जैसे - तैसे छात्रों ने प्रश्न पत्र हल कर लिया. जब बच्चे घर पहुंचे तो अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद एक बच्चे के पिता देवेंद्र कटारिया ने इस लापरवाही को लेकर शिक्षा विभाग और सुसनेर एसडीएम से इसकी लिखित शिकायत की.

जब मामले की शिकायत जिला प्रशासन तक पहुंची तो पूरा मामले का खुलासा हुआ. बता दें आगर जिले में 11 मार्च को होने वाली पांचवी की परीक्षा में लगभग 12 हजार छात्र शामिल होने ऐसे में परीक्षा को निरस्त किया जा सकता है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story