Begin typing your search above and press return to search.

MP News: वन्यप्राणी अवैध तस्करी करने वाले गिरोह गिरफ्त्तार, रेड सैंड बोआ सांप और फ्लैपशेल टर्टल बरामद

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स मध्य प्रदेश ने वन्यजीवों की तस्करी की गुप्त सूचना पर अवैध तस्करी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है

MP News: वन्यप्राणी अवैध तस्करी करने वाले गिरोह गिरफ्त्तार, रेड सैंड बोआ सांप और फ्लैपशेल टर्टल बरामद
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स मध्य प्रदेश ने वन्यजीवों की तस्करी की गुप्त सूचना पर अवैध तस्करी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है इनके पास से सांप और कछुआ मिला है.

जानकारी के मुताबिक़, स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (एसटीएसएफ) मध्यप्रदेश को वन्यजीवों की तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके बाद उन्होंने सूचना के आधार पर टाइगर स्ट्राइक फोर्स, इन्दौर के दल ने बिजवाड़-कांटाफोड़ मार्ग पर वन्यप्राणियों की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा गया. आरोपियों के पास से दो रेडसेंडबोआ सांप, तीन इंडियन फ्लेपशेल टर्टल और दो मोटरसाइकिल बरामद की गयी है.

आरोपियों से पूछताछ के आधार पर इस गिरोह के दो और सदस्यों को पकड़ा गया । इन दो आरोपियों के पास से एक इंडियन फ्लेपशेल टर्टल (कछुआ) बरामद किया गया है. इन पांचों आरोपियों के विरूद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत वन अपराध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया और इंदौर के विशेष न्यायालय में पेश कर रिमांंड पर लेकर पूछताछ की गई. बाद में न्यायालय द्वारा आरोपियों की जमानत निरस्त कर जेल भेज दिया गया.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story