Begin typing your search above and press return to search.

MP News: स्कूल की लापरवाही से 10वीं के 8 स्टूडेंट्स नहीं दे पाए परीक्षा, सदमे से एग्जाम सेंटर पर छात्रा हुई बेहोश, जाने मामला

MP News: आज शुक्रवार को कक्षा दसवीं की संस्कृत की परीक्षा थी. इसी बीच खबर आयी है. जबलपुर के खालसा स्कूल रांझी में 8 स्टूडेंट्स को एग्जाम नहीं दे पाए.

MP News: स्कूल की लापरवाही से 10वीं के 8 स्टूडेंट्स नहीं दे पाए परीक्षा, सदमे से एग्जाम सेंटर पर छात्रा हुई बेहोश, जाने मामला
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं क्लास की परीक्षाएं 5 फरवरी, सोमवार से शुरू हो गयी है. आज शुक्रवार को कक्षा दसवीं की संस्कृत की परीक्षा थी. इसी बीच जबलपुर से खबर आयी है. जबलपुर के खालसा स्कूल रांझी में 8 स्टूडेंट्स को एग्जाम नहीं दे पाए. दअरसल बच्चे 10 मिनट देर से पहुंचे तो उन्हें एग्जाम देने नहीं दिया गया.

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार 9 फरवरी को दसवीं क्लास का संस्कृत विषय की परीक्षा थी. बोर्ड के जारी नियम के अनुसार, सुबह 8:45 बजे के बाद स्कूल परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. लेकिन जबलपुर के खालसा स्कूल रांझी में समय से पहले 8:30 बजे ही स्कूल के गेट बंद कर दिए गए. बताया जा रहा है छात्र केवल पांच से दस मिनट देर से पहुंचे हैं. इसके बावजूद उन्हें स्कूल में प्रवेश करने नहीं दिया गया. इतना ही नहीं दसवीं की एक छात्रा परीक्षा न दे पाने के कारण सदमे से वहीँ बेहोश हो गयी.

सभी बच्चों के परिजनों को इस बात की जानकारी होती ही स्कूल पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना मिले पर पहुंची रांझी पुलिस ने परिजनों को शांत कराया. परिजन अब इस मामाले में न्याय की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है स्कूल की लापरवाही के चलते बच्चे परीक्षा नहीं दे पाएं है. उनका भविष्य खराब हो जायेगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story