Begin typing your search above and press return to search.

MP News: मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने महिलाओं को दिया गजब की सलाह, बोले- पत्नी अपने पति से कहे कि घर लाकर शराब पिएं

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंत्री नारायण सिंह कुशवाह (Narayan Singh Kushwaha) ने पुरुषों (Men) की शराब पीने (Alcohol Drinking) की आदत छुड़वाने की एक अनोखी योजना बताई है.

MP News: मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने महिलाओं को दिया गजब की सलाह, बोले- पत्नी अपने पति से कहे कि घर लाकर शराब पिएं
X
By Ragib Asim

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंत्री नारायण सिंह कुशवाह (Narayan Singh Kushwaha) ने पुरुषों (Men) की शराब पीने (Alcohol Drinking) की आदत छुड़वाने की एक अनोखी योजना बताई है. मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने पुरुषों की शराब पीने की आदत छुड़वाने के लिए महिलाओं को सलाह दी कि वो अपने पतियों को बाहर जाने के बजाय घर पर ही अपने परिवार के सामने शराब पीने के लिए कहें. जिससे शराब पीने वाले व्यक्ति को परिवार के सामने बच्चों के सामने शराब पीने में शर्म महसूस हो और वो धीरे-धीरे शराब पीने से दूरी बना ले और यह आदत छोड़ दें.

दरअसल मंत्री कुशवाह शुक्रवार को भोपाल में “नशा मुक्ति अभियान” पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह सलाह महिलाओं को दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. हालांकि, इस मामले ने सियासी रंग तब ले लिया जब विपक्षी कांग्रेस ने भी उन की इस टिप्पणी पर कहा कि उनके इस सुझाव से घरेलू हिंसा की घटनाओं को बढ़ावा मिलेगा.

नशा मुक्ति अभियान में सभा को संबोधित करते हुए राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा, पुरुषों की नशा की आदत को छुड़ाने में सबसे बड़ा योगदान घर की महिलाओं माताओं और बहनों का होता है. उन्होंने महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सबसे पहले, उन्हें अपने पतियों को बताना चाहिए कि वो बाहर बाजार में शराब न पीएं. उन्होंने आगे कहा, महिलाओं को अपने पतियों से कहना चाहिए कि अगर आप शराब पीना चाहते हैं तो हमारे सामने परिवार के सामने पीए. इस से धीरे-धीरे उन की शराब पीने की आदत कम हो जाएगी.

पतियों को पत्नी और बच्चों के सामने शराब पीने में शर्म आएगी. मंत्री ने आगे कहा, पत्नियों को अपने पतियों को यह भी कहना चाहिए कि अगर वो इसी तरह शराब पीते रहेंगे तो भविष्य में उनके बच्चे भी शराब पीना शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं को एक स्थानीय समूह बनाना चाहिए और शराब पीने की आदत वाले लोगों को बेलन दिखाना चाहिए. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि घर में अपने बच्चों के सामने शराब पीने से पुरुषों को शर्म आएगी और वे अपनी आदत धीरे-धीरे छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, बच्चे अपने पिता को भी शराब न पीने के लिए कहेंगे, जिसका उन पर सकारात्मक असर पड़ेगा.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story