Begin typing your search above and press return to search.

MP News: रूस में मध्य प्रदेश की MBBS स्टूडेंट की मौत, पार्थिव शरीर भारत लाने का प्रयास, मोहन सरकार ने विदेश मंत्रालय को लिखा पत्र

MP News: मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली सृष्टि शर्मा की रूस में सड़क हादसे में मौत हो गई. सृष्टि शर्मा रूस में MBBS की पढ़ाई कर रही थी. छात्रा के निधन से परिजन में शोक का माहौल है.

MP News: रूस में मध्य प्रदेश की MBBS स्टूडेंट की मौत, पार्थिव शरीर भारत लाने का प्रयास, मोहन सरकार ने विदेश मंत्रालय को लिखा पत्र
X
By Neha Yadav

MP News: मैहर: मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली सृष्टि शर्मा की रूस में सड़क हादसे में मौत हो गई. सृष्टि शर्मा रूस में MBBS की पढ़ाई कर रही थी. छात्रा के निधन से परिजन में शोक का माहौल है. परिजनों ने सरकार से शव भारत लाने के लिए से मदद मांगी है.

सड़क हादसे में मौत

जानकारी के मुताबिक, घटना रूसी मीडिया के अनुसार शुक्रवार दोपहर की है. मध्यप्रदेश के मैहर रहने वाली छात्रा सृष्टि शर्मा जो रूस में MBBS की पढाई कर रही है. कार से अपने 6 और दोस्तों के साथ टूर पर जा रही थीं. तभी अचानक कार का टायर निकल गया और कार का दरवाजा खुल गया. जिससे सृष्टि शर्मा सड़क पर गिर और दूर तक घिसटते चली गई. इस हादसे में उसे गंभीर चोट आयी और उसकी मौके पर मौत हो गयी.

भारत लाया जायेगा शव

इस घटना के बाद मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने पार्थिव शरीर को भारत लाने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है. उन्होंने सचिव गृह गौरव राजपूत ने विदेश को पत्र लिखा है. ,पत्र में लिखा है, कृपया उपरोक्त विषयान्तर्गत रूस (रशिया) में अध्ययनरत कुमारी सृष्टिी शर्मा पुत्री डॉ० राम कुमार शर्मा, निवासी रहीम चौक, पुरानी बस्ती, मैहर, मध्यप्रदेश की रशिया में सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु होने के संबंध में उनके पिता के द्वारा सूचित किया गया है. कृपया कुमारी सृष्टिी शर्मा पुत्री डॉ. राम कुमार शर्मा का पार्थिव शरीर रूस (रशिया) से उनके गृह निवास रहीम चौक, पुरानी बस्ती, मैहर, मध्यप्रदेश बुलाये जाने के संबंध में यथाशीघ्र आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने हेतु सादर अनुरोध है.

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

छात्रा सृष्टि शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस दु:खद घटना में परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार तत्पर है और कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को शीघ्र और सुरक्षित रूप से उनके गृह नगर मैहर, मध्यप्रदेश लाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story