Begin typing your search above and press return to search.

MP News: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड जारी कर परीक्षा लेना भूल गयी यूनिवर्सिटी

MP News: विश्व विद्यालय ने परीक्षा का टाइम-टेबल और एडमिट कार्ड जारी कर दिया और उसके बाद परीक्षा लेना ही भूल गयी. यह मामला जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का है.

MP News: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड जारी कर परीक्षा लेना भूल गयी यूनिवर्सिटी
X
By Neha Yadav

MP News: मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले से अजीब मामला सामने आया है. जहाँ विश्व विद्यालय ने परीक्षा का टाइम-टेबल और एडमिट कार्ड जारी कर दिया और उसके बाद परीक्षा लेना ही भूल गयी. यह मामला जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का है. इस मामले को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ता ने जमकर हंगामा किया.

5 मार्च को होनी थी परीक्षा

जानकारी के मुताबिक़, 14 फरवरी 2024 को कंप्यूटर साइंस फर्स्ट सेमेस्टर, एमएससी केमिस्ट्री थर्ड सेमेस्टर, और कंप्यूटर साइंस थर्ड सेमेस्टर 2023-24 का टाइम टेबल जारी किया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार मंगलवार 5 मार्च को सुबह 8 बजे एमएससी कम्प्यूटर साइंस के फस्ट सेमेस्टर की कंप्यूटर ऑर्गनाइजेशन एंड असेंबली लैंग्वेज की परीक्षा होनी थी. जबलपुर समेत कई जिलों से परीक्षा देने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे. जब स्टूडेंट्स एग्जाम देने पहुंचे तो पता चला कोई परीक्षा नहीं हो रही है. और ना ही विश्वविद्यालय ने पेपर तैयार किया है.

कुलपति ने नया शेड्यूल किया जारी

जिसके बाद गुस्साए छात्र एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ आँख पर काली पट्टी बांधकर यूनिवर्सिटी के कुलपति से मिलने पहुंचे. वहां छात्रों ने जमकर हंगामा किया. यूनिवर्सिटी की लापरवाही बताते हुए छात्रों ने कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद कुलपति डॉ. राजेश वर्मा और रजिस्ट्रार दीपेश मिश्रा ने तुरंत परीक्षा का टाइमटेबल जारी किया. साथ ही मामले की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया. कुलपति ने तीन दिनों में अधिकारिओं से रिपोर्ट मांगी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story