Begin typing your search above and press return to search.

MP News: MP निर्वाचन आयोग ने किया राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता की घोषणा, विजेताओं को मिलेगा 51 से 11 हजार रुपये तक का इनाम, देखें नियम और शर्ते

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) में मतदान के लिए लोगो को जागरूक करने के लिए सरकर लगातार प्रयास कर रही है. देश में तरह - तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

MP News: MP निर्वाचन आयोग ने किया राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता की घोषणा, विजेताओं को मिलेगा 51 से 11 हजार रुपये तक का इनाम, देखें नियम और शर्ते
X
By Neha Yadav

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) में मतदान के लिए लोगो को जागरूक करने के लिए सरकर लगातार प्रयास कर रही है. देश में तरह - तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग (Madhya Pradesh Election Commission) ने राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता (State Level Slogan Competition.) की घोषणा की है.

“प्रत्येक वोट जरूरी है” विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान का प्रतिशत बेहतर हो, इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत “प्रत्येक वोट जरूरी है” विषय पर राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही 10 प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

मूल्यांकन के लिए एक राज्य स्तरीय चयन समिति का गठन

प्रतियोगिता में प्राप्त प्रविष्टियों के मूल्यांकन के लिए एक राज्य स्तरीय चयन समिति का गठन भी किया गया है. चयन समिति के मूल्यांकन के बाद परिणाम घोषित किये जाएंगे. उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टि mp.mygov.in पोर्टल पर भेजनी होगी. इसके साथ ही प्रतियोगिता से संबंधित जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगी. गुरूवार 25 अप्रैल तक प्रतिभागी अपनी प्रविष्टि भेज सकेंगे.

विजेताओं को मिलेगी पुरस्कार राशि

प्रथम पुरस्कार – ₹51,000 एवं प्रमाण पत्र

द्वितीय पुरस्कार – ₹21,000 एवं प्रमाण पत्र

तृतीय पुरस्कार – ₹11,000 एवं प्रमाण पत्र

10 प्रतिभागियों को 5,100-5,100 रुपये का विशेष पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

क्या है प्रतियोगिता के नियम एवं शर्तें

प्रतिभागी को मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए.

एक प्रतिभागी की एक प्रविष्टि अधिकतम 25 से 30 शब्दों की मान्य होगी.

प्रविष्टि मौलिक, अर्थपूर्ण एवं हिंदी भाषा में होना चाहिए.

प्रविष्टि में किसी भी उत्तेजक या आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग नहीं होना चाहिए.

प्रतिभागी प्रविष्टि के साथ अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी भी जरूर लिखें.

प्रतियोगिता के लिये प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2024 है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story