Begin typing your search above and press return to search.

MP News: पैरालंपिक पदक विजेताओं को एक करोड़ और सरकारी नौकरी सीएम ने किया ऐलान

MP News:सरकार खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये देगी. साथ ही सरकारी नौकरी भी.

MP News: पैरालंपिक पदक विजेताओं को एक करोड़ और सरकारी नौकरी सीएम ने किया ऐलान
X
By Kapil markam

MP News: भोपाल: पैरालंपिक के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार ने पैरालंपिक में पदक जीतने वाले प्रदेश तीन खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है. सरकार खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये देगी. साथ ही सरकारी नौकरी भी.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है. दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए प्रगति के पूरे अवसर दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश के जिन दिव्यांग खिलाड़ियों ने पैरालंपिक-2024 में पदक हासिल किये हैं, उन्हें एक करोड़ रूपये प्रोत्साहन राशि और शासकीय नौकरी देने का निर्णय लिया गया है. साथ ही जिन दिव्यांग खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में पार्टीसिपेंट किया है, उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप 10-10 लाख रूपये की राशि दी जायेगी.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दिव्यांगता के क्षेत्र में उदार भाव हैं. वे सभी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करते हैं. प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत की कई खेलों में विजयी पताका लहरा रही है. चाहे ओलंपिक खेल हों या पैरालंपिक-2024 के मुकाबले हों, भारतीय मेधा की गूंज पूरे विश्व तक पहुंची है. मध्यप्रदेश सरकार ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सतत् रूप से कार्य करेगी.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज वैश्विक पटल पर देश और मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले पैरालंपिक 2024 खिलाड़ियों का सम्मान किया. सांसद श्री वी.डी. शर्मा सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक मौजूद रहे.

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story