Begin typing your search above and press return to search.

MP News : मध्य प्रदेश में पर्यटकों को लुभाएंगे छोटे विमान और क्रूज

MP News : मध्य प्रदेश में पर्यटकों को लुभाएंगे छोटे विमान और क्रूज
X
By yogeshwari varma

भोपाल, 1 जनवरी । मध्य प्रदेश में नए साल से ही पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को लुभाने के लिए नई योजनाओं पर पहल तेज कर दी है। अब विभाग क्रूज चलाने से लेकर छोटे विमान की उड़ान भरने की भी तैयारी कर रहा है।

पर्यटन विभाग ने राज्य के 10 स्थान को पर्यटन से जोड़ने की योजना बनाई है। इसके तहत होम स्टे की संख्या बढ़ाई जाएगी। टेंट सिटी बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। पर्यटन विभाग छोटे स्थान को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए छोटे विमान चलाने की योजना पर भी काम कर रहा है।

उसकी कोशिश है कि पीपीपी के तहत छोटे रूट पर विमान का संचालन शुरू किया जाए, जिसके चलते पर्यटकों को आने-जाने में सहूलियत भी होगी और समय भी कम लगेगा।

एक तरफ छोटे विमान चलाने के प्रयास हो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ओंकारेश्वर में स्टैच्यू ऑफ वेलनेस से गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक नर्मदा नदी में क्रूज के संचालन की तैयारी है। दोनों स्थानों के बीच लगभग 130 किलोमीटर की दूरी होगी। इसके अलावा राजगढ़ बांध पर क्रूज चलाने की योजना है। यह चंदेरी को देवगढ़ से जोड़ेगी।

इतना ही नहीं बरगी बांध क्षेत्र में भी क्रूज चलाया जाएगा। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राज्य में पर्यटकों को लुभाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे ताकि यहां आने वाला पर्यटक रमणीय पर्यटन स्थलों को तो देखे ही साथ ही साथ में उसे यहां बेहतर सुविधाएं भी मिले।

Next Story