Begin typing your search above and press return to search.

MP News: माँ बनने की चाहत में महिला ने गंवाई जान, 50 साल की उम्र में लिया टेस्ट ट्यूब का सहारा

MP News: मध्यप्रदेश में माँ बनने की चाह में एक महिला को अपनी जान गवानी पड़ी. दरअसल मध्यप्रदेश के खरगोन में एक जज की डिलीवरी के बाद मौत हो गयी.

MP News: माँ बनने की चाहत में महिला ने गंवाई जान, 50 साल की उम्र में लिया टेस्ट ट्यूब का सहारा
X
By Neha Yadav

MP News: माँ बनने की चाहत हर महिला की होती है. मध्यप्रदेश में माँ बनने की चाह में एक महिला को अपनी जान गवानी पड़ी. दरअसल मध्यप्रदेश के खरगोन में एक जज की डिलीवरी के बाद मौत हो गयी. 50 वर्षीय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पदमा राजौरा तिवारी ने टेस्टबेबी ट्यूब से बच्ची को जन्म दिया और चार दिन बाद दम तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक़ खरगोन की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट 50 वर्षीय पदमा राजौरा तिवारी इंदौर की निवासी थी. वह तीन साल से खरगोन में पदस्थ थी. पदमा राजौरा तिवारी ने 50 वर्ष के उम्र में बच्चे की चाह में टेस्ट बेबी ट्यूब का सहारा लिया. टेस्ट बेबी ट्यूब के लिए कई महीनों से इलाज कराया. 8 जनवरी को पदमा राजौरा मेडिकल लीव लिया था. कुछ दिनों तक उनका एक प्राइवेट अस्पताल चलता रहा है. जहाँ से तबियत बिगड़ने पर उन्हें इंदौर रेफर किया गया. इसी दौरान पदमा ने एक बच्ची को जन्म दिया.

बच्चे को जन्म देने के बाद से ही पदमा राजौरा की तबियत बिगड़ने लगी थी. चार दिन तक अस्पताल में वेंटीलेटर पर रही और आखिर में गुरुवार को उनकी मौत हो गयी. बताया जा रहा है उन्हें पीलिया हो गया था, जो डिलीवरी के कारण ज्यादा प्राभावी हो गया.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story