Begin typing your search above and press return to search.

MP News: किर्गिस्तान हिंसा: किर्गिस्तान में फंसे मध्य प्रदेश के 1200 बच्चे, सीएम मोहन यादव ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

MP News: किर्गिस्तान में इन दिनों हिंसा भड़की हुई है. बीती 13 मई के बाद से पाकिस्तानी छात्रों के साथ भारतीय छात्र भी हिंसा का शिकार हो रहे हैं. छात्रों को बेरहमी से मारा जा रहा है. किर्गिस्तान में भारत के कई बच्चे फंसे हुए हैं

MP News: किर्गिस्तान हिंसा: किर्गिस्तान में फंसे मध्य प्रदेश के 1200 बच्चे, सीएम मोहन यादव ने जारी की हेल्पलाइन नंबर
X
By Neha Yadav

MP News: किर्गिस्तान में इन दिनों हिंसा भड़की हुई है. बीती 13 मई के बाद से पाकिस्तानी छात्रों के साथ भारतीय छात्र भी हिंसा का शिकार हो रहे हैं. छात्रों को बेरहमी से मारा जा रहा है. किर्गिस्तान में भारत के कई बच्चे फंसे हुए हैं. जिसमें मध्यप्रदेश के भी कई छात्र है. मध्यप्रदेश के करीब 1200 विद्यार्थी फंसे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक़, मध्यप्रदेश के करीब 1200 विद्यार्थी किर्गिस्तान में हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. राज्य सरकार लगातार विद्यार्थियों से संपर्क कर रही है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छात्रों से बात की ही. साथ ही उन्हें सुरक्षित वापस लाने का आश्वस्त किया है. मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से कहा है कि परीक्षा के बाद सभी को भारत वापस ला लिया जाएगा.

इसके अलावा किर्गिस्तान में रह रहे बच्चों की सहायता के लिए हेल्पलाईन नम्बर जारी किए गए हैं. मुख्यमंत्री ने एक्स पर नम्बर शेयर किया है उन्होंने लिखा "विद्यार्थी किसी भी आपात स्थिति में एवं किसी के साथ भी किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर स्वयं अथवा उनके परिजन सहायता हेतु हेल्पलाइन नंबर 011-26772005 (मध्य प्रदेश भवन, नई दिल्ली) एवं 0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचुएशन रूम, भोपाल) पर संपर्क कर सकते हैं."

आगे मुख्यमंत्री ने लिखा "भारतीय दूतावास के दो अधिकारियों द्वारा छात्रों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम लिया गया है. कोई अप्रिय सूचना नहीं है और वहां पर स्थिति नियंत्रण में है". भारत के छात्रों से भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों ने मुलाकात की है. बीते 24 घंटे में किसी भी प्रकार की घटना सामने नहीं आयी है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story