Begin typing your search above and press return to search.

MP News: गृह विभाग ने MP के 28 नेताओं को भेजा बेदखली का नोटिस, बंगले नहीं छोड़े तो जबरन किया जायेगा खाली

MP News: मध्य प्रदेश में गृह विभाग ने पूर्व मंत्रियों और विधयाकों को बेदखली का नोटिस भेजा है. 24 पूर्व मंत्री और 4 पूर्व विधायक समेत 28 नेताओं को नोटिस भेजा गया है. सभी नेताओं को 10 दिन का अंतिम अल्टीमेटम दिया जाएगा.

MP News: गृह विभाग ने MP के 28 नेताओं को भेजा बेदखली का नोटिस, बंगले नहीं छोड़े तो जबरन किया जायेगा खाली
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश में गृह विभाग ने पूर्व मंत्रियों और विधयाकों को बेदखली का नोटिस भेजा है. 24 पूर्व मंत्री और 4 पूर्व विधायक समेत 28 नेताओं को नोटिस भेजा गया है. सभी नेताओं को 10 दिन का अंतिम अल्टीमेटम दिया जाएगा. जिसके बाद जबरदस्ती सरकारी बंगला खाली कराया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक़, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के एक महीने बाद मंत्रिमंडल का गठन किया गया. मंत्रिमंडल का गठन किये 2 महीने से ज्यादा समय हो गया है. लेकिन पूर्व मंत्रियों और विधयाकों ने सरकारी बंगला खाली नहीं किया है. पूर्व मंत्री भारत सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री उषा ठाकुर, पूर्व मंत्री रामकिशोर कांवरे, कमल पटेल, मीना सिंह, दीपक जोशी, उषा ठाकुर, इमरती देवी, रामपाल सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया समेत 28 नेताओं को 29 फरवरी तक बंगला खाली करने को गया था. लेकिन इन्होने अबतक खाली नहीं किया है. ऐसे में गृह विभाग की ओर से एक नोटिस में जारी किया गया है.

नोटिस में कहा गया कि पूर्व मंत्री और विधायक लोक परिसर का अनधिकृत उपयोग कर रहे हैं। नियमों के मुताबिक, उन्हें बेदखल किए जाने का प्रावधान है. साथ ही उनसे बंगला खाली न करने का कारण पूछा गया है. वहीँ अगर इन्होने बंगला खाली नहीं किया तो एक और अंतिम अल्टीमेटम दिया जाएगा. उसके बाद ताला तोड़कर जबरदस्ती बंगला खाली कराया जायेगा. बता दें बंगला खाली नहीं किये जाने से नए मंत्रियों को निजी आवास और होटल में रहकर विभागों का काम कर रहे हैं. ऐसे में उन्हे काफी परेशानी हो रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story