Begin typing your search above and press return to search.

MP News: देवास जिला अस्पताल: लापरवाही की हदें पर! जिला अस्पताल के टॉयलेट में महिला की डिलीवरी, मृत बच्चे को देख परिजनों ने किया हंगामा

MP News: मध्य प्रदेश के देवास जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. देवास जिला अस्पताल में सोमवार शाम को एक महिला का बाथरूम में ही प्रसव हो गया. इतना ही नहीं बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ.

MP News: देवास जिला अस्पताल: लापरवाही की हदें पर! जिला अस्पताल के टॉयलेट में महिला की डिलीवरी, मृत बच्चे को देख परिजनों ने किया हंगामा
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश के देवास जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. देवास जिला अस्पताल में सोमवार शाम को एक महिला का बाथरूम में ही प्रसव हो गया. इतना ही नहीं बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ. जिसका आरोप डॉक्टरों पर लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है डॉक्टरों की लापरवाही के चलते बच्चे की मौत हुई है. जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ.

जानकारी के मुताबिक़, सोमवार, 26 फरवरी को दोपहर तीन बजे इंदौर जिले के राउखेड़ी सेंटर पाइंट मांगलिया निवासी कृष्णकांत अपनी गर्भवती पत्नी को प्रसव के लिए जिला अस्पताल लेकर आया था. जहाँ चार घंटे बाद जूनियर डॉक्टर ने महिला की जांच की और बताया की बच्चे की धड़कन नहीं आ रही है. कुछ देर बाद जब महिला बाथरूम गयी तो वहीँ मरे हुए बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद स्टाफ महिला को ओटी में लेकर गए जहाँ डाॅक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का आरोप है, अस्पताल में किसी डाॅक्टर ने महिला पर ध्यान नहीं दिया. उसका आज प्रसव होना था. उसे पेट में बहुत दर्द हो रहा था फिर भी उसकी जांच नहीं की जा रही थी ना ही उसे बैड दिया गया. इतना ही नहीं स्टाफ बदतमीजी से बात कर रहे थे. जिससे नाराज परिजनों ने मृत बच्चे को लेकर अस्पताल के दरवाजे पर जमकर हंगामा किया. परिजनों डॉक्टर पर कार्यवाही की मांग करने लगे. घटना की जानकारी मिलने पर तहसीलदार सपना शर्मा, कोतवाली टीआई दीपक यादव, सीएसपी जिला अस्पताल पहुंचे. वहीँ सीएसपी ने कहा मामले की सख्ती से जांच की जायेगी जो आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story