Begin typing your search above and press return to search.

MP News: भोपाल 50 से ज्यादा किसान पुलिस हिरासत में, जाने क्या है मामला

MP News: देशभर की विभिन्न किसान संगठन आज विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सभी किसान आज "दिल्ली चलो" आंदोलन कर रहे हैं. इसे लेकर देशभर से किसान इकट्ठा हो रहे हैं.

MP News: भोपाल 50 से ज्यादा किसान पुलिस हिरासत में, जाने क्या है मामला
X
By Neha Yadav

MP News: देशभर की विभिन्न किसान संगठन आज विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सभी किसान आज "दिल्ली चलो" आंदोलन कर रहे हैं. इसे लेकर देशभर से किसान इकट्ठा हो रहे हैं. अब किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है. जगह-जगह रास्तों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. इसी बीच भोपाल में 50 किसानों को ट्रेन से पकड़ा गया है. ये किसान कनार्टक एक्सप्रेस से किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक़, संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी किसान आज 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे. इसके लिए दिल्ली, हरियाणा , उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों से लोग इकट्ठा हो रहे हैं. पुलिस को जानकारी के मिली कि 50 से ज्यादा लोग कनार्टक एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे हैं. रविवार रात 11 बजे तब इन्हें भोपाल में उतारा गया. इनमे महिलायें भी शामिल थी. सभी किसानों को मैरिज गार्डन में रखा गया है. इनमें अधिकांश नर्मदापुरम, रायसेन और इटारसी के किसान है. बताया जा रहा है ट्रेन से उतारने के दौरान एक महिला को चोट भी आयी है.

महिला को जबरदस्ती घसीटा गया है. किसानों ने आरोप लगाया है के उन्हें खाने के लिए नही दिया गया और उनके से साथ अभद्रता की गयी है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामैया ने एक्स पर ट्वीट कर किसानो को हिरासटी में लिए जाने की निंदा की है. उन्हने कहा मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हुबली के किसानों की गिरफ्तारी, जब वे दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के लिए जा रहे थे, अत्यधिक निंदनीय है. मैं मांग करता हूं कि मध्य प्रदेश सरकार हमारे राज्य के गिरफ्तार किए गए सभी किसानों को तुरंत रिहा करे और उन्हें दिल्ली में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की अनुमति दे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story