Begin typing your search above and press return to search.

MP IAS News: भ्रष्टाचार मामले में बुरे फंसे IAS दीपक सिंह, पीएम मोदी तक पहुंची शिकायत, जाने पूरा मामला

MP IAS News: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. ग्वालियर-चंबल संभाग के आयुक्त दीपक सिंह की पीएम नरेंद्र मोदी से शिकायत की गयी है. यह शिकायत जमींन भ्रष्टाचार के मामले में की गयी है.

MP IAS News: भ्रष्टाचार मामले में बुरे फंसे IAS दीपक सिंह, पीएम मोदी तक पहुंची शिकायत, जाने पूरा मामला
X
By Neha Yadav

MP IAS News: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. ग्वालियर-चंबल संभाग के आयुक्त दीपक सिंह की पीएम नरेंद्र मोदी से शिकायत की गयी है. यह शिकायत जमींन भ्रष्टाचार के मामले में की गयी है. इसके अलावा राष्ट्रपति भवन, ज्वाइंट सेकेट्री, संयुक्त सचिव प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में भी इनकी शिकायत की गयी है. ऐसे में सीनियर आईएएस दीपक सिंह की परेशानी बढ़ सकती है.

सीनियर एडवोकेट ने की शिकायत

जानकारी के मुताबिक, आईएएस दीपक सिंह के खिलाफ लोकायुक्त जबलपुर में आदिवासियों की जमीन को बेचने के मामले में भ्रष्ट्राचार का केस दर्ज है. जिसे लेकर हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर ने पीएम मोदी से इसकी शिकायत की है. साथ ही ज्वाइंट सेकेट्री, राष्ट्रपति भवन, संयुक्त सचिव प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में भी इनकी शिकायत की गयी है. सीनियर एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर ने कहा है " दीपक सिंह को तत्काल निलंबित किया जाए और फील्ड की पोस्ट से हटाया जाए. उनके खिलाफ भ्रष्ट्राचार का मामला दर्ज है ऐसे में वो इस महत्वपूर्ण पद के योग्य नहीं है.

क्या है मामला

2007 से 2012 के बीच में वर्तमान में ग्वालियर-चंबल संभाग कमिश्नर दीपक सिंह ने आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ जमीन गैर कानूनी तरीके से बेचने की अनुमति प्रदान की थी. ये जमीन सामान्य वर्ग को बेचने के लिए अनुमति दी गयी थी. जबकि भू राजस्व संहिता में आदिवासियों की जमीन को किसी सामान्य वर्ग के खरीदार को बेचने के लिए सिर्फ कलेक्टर ही अनुमति दे सकता है. ऐसे में इसकी शिकायत कलेक्टर से शिकायत की गई थी. इसमें दीपक सिंह समेत आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव और उप सचिव बसंत कुर्रे जबलपुर में बतौर एडीएम पदस्थ थे का भी नाम शामिल था. शिकायत के आधार पर एडीएम शेर सिंह मीणा ने जांच कर मामले की लिखित रिपोर्ट जबलपुर लोकायुक्त को दिया था. रिपोर्ट के आधार पर लोकायुक्त ने तीन आईएएस अधिकारियों पर केस दर्ज किया.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story