Begin typing your search above and press return to search.

MP Election News: राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, पूछा- क्या नरेंद्र तोमर के घर पर जाएगी ईडी या सीबीआई?

MP Election News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के करोड़ों रुपये के लेन-देन के कथित तौर पर सामने आए वीडियो को लेकर सवाल किया है कि क्या नरेंद्र तोमर के घर ईडी, सीबीआई या आयकर की टीम पहुंचेगी।

MP Election News: राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, पूछा- क्या नरेंद्र तोमर के घर पर जाएगी ईडी या सीबीआई?
X
By Npg

MP Election News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के करोड़ों रुपये के लेन-देन के कथित तौर पर सामने आए वीडियो को लेकर सवाल किया है कि क्या नरेंद्र तोमर के घर ईडी, सीबीआई या आयकर की टीम पहुंचेगी।

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए हरदा के टिमरनी और नीमच के जावद में कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रचार के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से चुनाव जीतेगी। हमारी सरकार किसानों को दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेगी। हम चाहते हैं कि कोई भी युवा बेरोजगार ना रहे। हमारी सरकार मेड इन चीन को मेड इन मध्य प्रदेश बनाने की इच्छा रखती है। मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार की राजधानी बन चुका है। भाजपा के नेताओं के बीच में रेस चल रही है कि कौन किसानों और मजदूरों से सबसे ज्यादा पैसा लूटेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर के लड़के देवेंद्र तोमर का करोड़ों रुपए का लेन-देन का वीडियो सामने आया है, लेकिन क्या उनके यहां नरेंद्र मोदी की इनकम टैक्स, ईडी या सीबीआई पहुंची?

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हजारों लोगों के साथ भारत जोड़ो यात्रा की, इस दौरान लाखों लोगों से मुलाकात हुई, जिसमें किसान, युवा, महिला और छोटे व्यापारियों से मुलाकात की और बातचीत हुई। युवाओं में ऊर्जा है, एक सपना है, लेकिन आज भाजपा की सरकार करोड़ों युवाओं को रोजगार ही नहीं दे पा रही है।

राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तभी से छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ने का काम जारी है। रोजगार देने में छोटे व्यापारी सबसे ज्यादा आगे रहते थे। लेकिन, आज इन व्यापारियों की स्थिति नरेंद्र मोदी सरकार ने खराब की है जिसका कारण नोटबंदी और जीएसटी है।भाजपा की सरकार गरीबों से पैसा लेती है और बैंकों का पूरा पैसा अपने उद्योगपति मित्रों को देती है।

उन्होंने कहा कि दो तरह की सरकार होती है एक वह जो गरीबों की जेब में पैसा डालती है, दूसरी वह जो चंद उद्योगपतियों की जेब में पैसा डालती है। कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा देने का काम किया, जिससे गरीबों की जेब में पैसा पहुंचा। पिछले 18 साल की भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में छोटे व्यापारी, किसान और युवाओं को प्रताड़ित करने का काम किया है। मध्य प्रदेश में किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलता है, बगल के राज्य छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस की सरकार है वहां धान का 2,500 रुपये समर्थन मूल्य किसानों को मिल रहा है। जिस तरह से हमने मप्र में पिछली बार किसानों का कर्ज माफ किया था, इस बार फिर से हम कर्ज माफ करेंगे।

केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बड़े उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर आपकी और हमारी सरकार चोरी करने का काम किया। मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार छोटे व्यापारी, मजदूर, किसानों, युवाओं के लिए काम करने वाली है। अभी कुछ दिन पहले नरेंद्र मोदी यहां आए थे और कहकर गए हैं कि यहां 500 फैक्ट्रियां लगा दी है, इसके पहले उन्होंने कहा था कि हम 15 लाख अकाउंट में डाल देंगे और काले धन को मिटा देंगे। क्या आपको यह 500 फैक्ट्रियां दिखी?

उन्होंने वादा किया कि राज्य में सरकार आने पर युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से काम करने वाले हैं। हम प्रदेश में जातिगत जनगणना कराएंगे और देश में सरकार आने पर पूरे देश में जातिगत जनगणना करायेंगे। शिवराज सिंह चौहान 50 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। यहां पर बच्चों को जो स्कूल में खाना दिया जाता है, उसमें भी बड़ी लूट हुई है। मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां पर मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां का सबसे बड़ा घोटाला व्यापमं घोटाला है, जिसमें शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचाने का काम किया।

Next Story