Begin typing your search above and press return to search.

Mitendra Darshan Singh: मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने पद से दिया इस्तीफा, इस नेता को बनाया गया नया अध्यक्ष

Mitendra Darshan Singh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) ने मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया है.

Mitendra Darshan Singh: मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने पद से दिया इस्तीफा, इस नेता को बनाया गया नया अध्यक्ष
X
By Neha Yadav

Mitendra Darshan Singh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) ने मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया है. अब कांग्रेस ने मितेंद्र सिंह (Mitendra Singh) को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस सम्बन्ध में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने जानकारी दी है.

मितेंद्र सिंह को बनाया गया अध्यक्ष



जानकारी के मुताबिक़, मितेंद्र दर्शन सिंह ग्वालियर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे दर्शन सिंह के बेटे हैं. मितेंद्र दर्शन सिंह ग्‍वालियर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं. वो श्रीनिवास बीवी के साथ राष्ट्रीय टीम में काम कर रहे थे साथ ही युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव के पद पर थे. इसके अलावा मितेंद्र मॉडल और मोटिवेशनल स्‍पीकर भी रह चुके हैं.

विक्रांत भूरिया ने क्यों दिया इस्तीफा




बता दें विक्रांत भूरिया ने आज ही भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को इस्तीफा पत्र भेजा था. विक्रांत भूरिया ने इस्तीफे की वजह बताते हुए पत्र में लिखा है कि "मेरे कांतिलाल भूरिया को रतलाम झाबुआ लोक सभा क्षेत्र से प्रत्यासही हैं. ऐसे में उन्हें लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा समय देना पड़ेगा. विक्रांत भूरिया झाबुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक भी हैं.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story