Begin typing your search above and press return to search.

Mahakal Temple News: CM शिंदे के सांसद बेटे - बहू पर महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में किया ऐसा काम, मच गया बवाल, देखें Video

Mahakal Temple News: उज्जैन के महाकाल मंदिर में नियमों के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है. महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे पर महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप लगा है.

Mahakal Temple News: CM शिंदे के सांसद बेटे - बहू पर महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में किया ऐसा काम, मच गया बवाल, देखें Video
X
By Neha Yadav

Mahakal Temple News: उज्जैन के महाकाल मंदिर में नियमों के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है. महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे(Chief Minister Eknath Shinde) के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे(MP Shrikant Shinde) पर महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप लगा है. उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना की है.

जानकारी के मुताबिक़, मामला 17 अक्टूबर का है. मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे उज्जैन के महाकाल मंदिर का दर्शन करने गए थे. सांसद श्रीकांत शिंदे के साथ उनकी पत्नी और दो अन्य व्यक्ति भी थे. इन सभी ने महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप है. इन चारों ने भगवान महाकाल के शृंगार के दौरान शिवलिंग के पास बैठकर पूजा की है. इतना ही नहीं इन्होने गर्भ गृह में 6 मिनट से ज्यादा समय बिताये.

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. जिसमे देखा सकता है. सांसद श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य लोग शाम 5 बजकर 38 मिनट में गर्भगृह में प्रवेश करते हैं. साथ ही शिवलिंग के पास बैठकर पूजा भी करते हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है.

दरअसल, नियमों के मुताबिक, पिछले एक साल से महाकाल मंदिर के गर्भगृह में किसी भी श्रद्धालु के प्रवेश पर रोक लगी हुई है. यह रोक 4 जुलाई 2023 को मंदिर समिति ने लगाई थी. मंदिर के शिवलिंग के हो रहे क्षरण को देखते हुए रोक लगाए गए थे. महाकालेश्वर शिवलिंग से 50 फीट की दूरी से दर्शन कर सकते हैं. गर्भगृह में जाने के अनुमति केवल पुजारियों को ही है.

ऐसे में गर्भ गृह श्रीकांत शिंदे द्वारा पूजा किये जाने से बवाल मच गया है. पिछले 4 महीने में यह चौथी बार है जब किसी वीआईपी ने मंदिर के नियम तोड़े हैं. जिसे लेकर मंदिर प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. आखिर वीआईपी लोगों को अनुमति कैसे मिल रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story