Begin typing your search above and press return to search.

Madhya Pradesh News : उज्जैन विक्रम व्यापार मेला में मिल सकती है पंजीयन व रोड टेक्स पर 50 फीसदी की छूट

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मार्च को विक्रम व्यापार मेला, इंवेस्टर्स समिट एवं विक्रमोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन की तैयारियां शुरु हो गई हैं।

Madhya Pradesh News : उज्जैन विक्रम व्यापार मेला में मिल सकती है पंजीयन व रोड टेक्स पर 50 फीसदी की छूट
X
By sangeeta

Madhya Pradesh News 29 जनवरी । मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मार्च को विक्रम व्यापार मेला, इंवेस्टर्स समिट एवं विक्रमोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन की तैयारियां शुरु हो गई हैं।

इस आयोजन में विक्रय होने वाले गैर-परिवहन वाहनों तथा छोटे परिवहन वाहन पर पंजीयन शुल्क एवं रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान किया जा सकता है।

उज्जैन में होने वाले विक्रमोत्सव, व्यापार मेला एवं इंवेस्टर्स समिट में प्रस्तावित गतिविधियों की सूची बनाई जा रही है। इंवेस्टर्स समिट में आमंत्रित उद्योगपतियों और उनकी उदयोग इकाइयों की जानकारी अपडेट की जा रही है।

इंवेस्टर्स का फोकस विशेषतौर पर उज्जैन होगा। आयोजन का एक पार्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा। उज्जैन एवं मालवा की सांस्कृतिक विरासत प्रदर्शित की जायेगी। मालवा का फूड एवं अन्य विशेषताएं प्रमुखता से प्रदर्शित की जायेगी।

एमपीआईडीसी के एमडी नवनीत कोठारी ने इंवेस्टर्स समिट के लिये चयनित स्थान बैठक की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। एक सेक्टर उज्जैन पर केन्द्रित होगा जहां इलेक्ट्रॉनिक एवं ऑटोमोबाइल का प्रमोशन किया जायेगा। अन्य सेक्टर में व्यावसायिक दुकानें, फूड झोन होगा।

वाणिज्यिक कर विभाग को इलेक्ट्रॉनिक एवं घरेलू उपकरणों के विक्रय पर एसजीएसटी में छूट सम्बन्धी प्रावधान का परीक्षण करने के निर्देश दिए गए। पर्यटन विभाग से समन्वय कर महाकाल दर्शन एवं होटलों में रियायती दर स्टे उपलब्ध कराया जायेगा।

मेले में विक्रय होने वाले गैर-परिवहन वाहनों तथा छोटे परिवहन पर पंजीयन शुल्क एवं रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट का प्रस्ताव मंत्री परिषद के समक्ष रखा जायेगा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग आयोजन स्थल पर निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था एवं चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध करायेगा।।

Next Story