Begin typing your search above and press return to search.

Madhya Pradesh News : सुलझ गया मूर्ति विवाद, विवादित स्थल पर लगेगी डाॅ. अंबेडकर व पटेल की प्रतिमा

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के उज्जैन के माकड़ोन में प्रतिमा स्थापना के बीच उपजे विवाद में सरदार पटेल की प्रतिमा को ट्रैक्‍टर से टक्कर मारकर गिरा दिया गया था।

Madhya Pradesh News : सुलझ गया मूर्ति विवाद, विवादित स्थल पर लगेगी डाॅ. अंबेडकर व पटेल की प्रतिमा
X
By sangeeta

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन का मूर्ति विवाद सुलझ गया है. दोनों पक्षों के बीच सहमति से विवादित जमीन पर डॉ. भीमराव अंबेडकर और सरदार वल्लभ भाई पटेल दोनों की मूर्ति स्थापित करने का फैसला लिया गया है. उज्जैन के माकड़ोन में प्रतिमा स्थापना के बीच उपजे विवाद में सरदार पटेल की प्रतिमा को ट्रैक्‍टर से टक्कर मारकर गिरा दिया गया था. जिसके बाद अब यह मामला सुलझ गया है.

जानकारी के मुताबिक़, रविवार को प्रशासनिक संकुल भवन में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा की मौजूदगी में माकड़ोन में हुई घटना से संबंधित दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक आयोजित हुई. कलेक्टर सिंह के समक्ष दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा गत दिनों माकड़ोन में हुई घटना पर दुख जताया गया. साथ ही, दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा भविष्य में माकड़ोन में शांति और आपसी सामंजस्य बनाए रखने का आश्‍वासन भी दिया गया. जिसके बाद आपसी समन्वय से यह निर्णय लिया गया कि माकड़ोन में सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉ. बी.आर. अंबेडकर दोनों की मूर्तियां पुनः स्थापित की जाएंगी. सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पुनः नियत स्थान पर स्थापित की जाएगी. माकड़ोन के बस स्टैंड पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की जाएगी. वहीँ माकड़ोन में निरंतर पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए एडिशनल एसपी नितेश भार्गव को नियुक्त किया गया है.

आपको बता दें उज्जैन के माकड़ोन इलाके में गांव में मंडी गेट व बस स्टैंड के बीच खाली जमीन पड़ी है. जहाँ एक पक्ष डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने चाहती है. वहीं दूसरी पक्ष ( पाटीदार समाज) के लोग सरदार पटेल की मूर्ति लगाना चाहते हैं. अब इसी बीच किसी ने बुधवार रात को उस जमीन पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी. इसी को लेकर गुरुवार सुबह भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने की चाह रखने वाले पक्षों ने गुस्से में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर ट्रैक्टर चढ़ाकर गिरा दिया. इतना ही नहीं इसके बाद मूर्ति को राड व पत्थर मार कर तोड़ दिया गया. इससे नाराज पाटीदार समाज नाराज हो गए और दोनों पक्षों में पथराव होने लगा. लोगों ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की और कुछ गाड़ियों में आग लगा दी गयी थी.

Next Story