Begin typing your search above and press return to search.

Madhya Pradesh News : मप्र में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का होमवर्क तेज

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर होमवर्क कर रही है और उसमें अब तेजी लाई जा रही है। इसी क्रम में भाजपा के तमाम बड़े नेता भोपाल में जुटने वाले हैं।

Madhya Pradesh News : मप्र में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का होमवर्क तेज
X
By yogeshwari varma

Madhya Pradesh News 2 फरवरी । मध्य प्रदेश में भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर होमवर्क कर रही है और उसमें अब तेजी लाई जा रही है। इसी क्रम में भाजपा के तमाम बड़े नेता भोपाल में जुटने वाले हैं। राज्य की 29 लोकसभा सीटों के लिए सात क्लस्टर बनाए गए हैं और उनकी जिम्मेदारी राज्य के प्रमुख नेताओं को सौंपी गई है।इतना ही नहीं चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय बनाए गए हैं। इसके अलावा राज्य की हर सियासी गतिविधि पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल. संतोष और सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश की भी नजर है।

लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की पहली बड़ी बैठक शनिवार को भोपाल में होने वाली है। इस बैठक में क्लस्टर प्रभारी के अलावा प्रमुख नेता और राज्य के संगठन प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे।भाजपा सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सत्ता और संगठन से जुड़े नेता आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे और अन्य तैयारियां पर भी चर्चा करेंगे। साथ ही यह रणनीति बनाई जाएगी की बूथ स्तर पर किस तरह काम किया जाए।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर 29 लोकसभा सीटों को सात क्लस्टर में बांटा है। इनमें ग्वालियर चंबल का प्रभारी पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, इंदौर का प्रभारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सागर क्लस्टर का प्रभारी पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, रीवा का प्रभारी उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, जबलपुर का प्रभारी ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल, भोपाल का प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग और उज्जैन का प्रभारी उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा को बनाया गया है।राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं। इनमें से 28 पर भाजपा का कब्जा है और एक सीट छिंदवाड़ा कांग्रेस के पास है। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ सांसद हैं। भाजपा आगामी चुनाव में सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति पर काम कर रही है।


Next Story