Begin typing your search above and press return to search.

Madhya Pradesh News: गर्भवती होने पर महिला को काम से निकाला, जाने क्या है मामला...

Madhya Pradesh News: भोपाल में गर्भवती महिला को काम से निकाल देने का मामला सामने आया है. गर्भवती महिला ने मातृत्व अवकाश माँगा तो उसे नौकरी से ही निकाल दिया

Madhya Pradesh News: गर्भवती होने पर महिला को काम से निकाला, जाने क्या है मामला...
X
By Neha Yadav

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के भोपाल में गर्भवती महिला को काम से निकाल देने का मामला सामने आया है. गर्भवती महिला ने मातृत्व अवकाश माँगा तो उसे नौकरी से ही निकाल दिया. यह मामला कहीं और नहीं बल्कि राजधानी के जयप्रकाश अस्पताल (जेपी) में स्थित वन स्टाप सेंटर का है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट हरेंद्र नारायण ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक़ गर्भवती रानी गढ़वाल जो भोपाल के रातीबड़ क्षेत्र की रहने वाली है. रानी गढ़वाल भोपाल के जयप्रकाश (जेपी) अस्पताल में स्थित वन स्टाप सेंटर सखी में पिछले नौ साल से काम कर रही थी. वन स्टॉप सेंटर सखी में डेस्क वर्कर के रूप में काम करती थी. वन स्टाप सेंटर सखी एक एनजीयो द्वारा चलाया जा रहा है. गर्भवती होने पर रानी गढ़वाल ने अपनी गर्भावस्था के स्थिति को देखते हुए सेंटर संचालक से मातृत्व अवकाश मांगा तो उसे मना करते हुए नौकरी से ही निकाल दिया गया.

इस मामले में न्याय की मांग को लेकर रानी गढ़वाल मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची थी. जिसके बाद एडीएम हरेंद्र नारायण ने मामले की जांच वन स्टाप सेंटर को ही सौंपी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story