Begin typing your search above and press return to search.

Ladli Behna Yojana: सरकार ने किया ऐलान, इस तारीख से महिलाओं के खाते में आएंगे इतने रुपए

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की महिलाओं के अच्छी खबर है. लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के खाते में जल्द ही किस्त आने वाली है.

Ladli Behna Yojana: सरकार ने किया ऐलान, इस तारीख से महिलाओं के खाते में आएंगे इतने रुपए
X
By Neha Yadav

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की महिलाओं के अच्छी खबर है. लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के खाते में जल्द ही किस्त आने वाली है. मुख्यमंत्री डाॅॅ. मोहन यादव ने बालाघाट और छिंदवाड़ा को विकास कार्यों की सौगातें देते हुए ऐलान किया कि मार्च माह में लाड़ली बहना योजना की किस्त पहली तारीख को ही मिल जाएगी. इससे पहले यह राशि माह की 10 तारीख को मिला करती थी.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बुधवार को बालाघाट में कहा कि " बहन-बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी. लाड़ली बहना योजना में मार्च माह की किस्त पहली तारीख को बहनों के खाते में जारी कर दी जाएगी. उन्‍होंने आगे कहा, "मैं अपने आपको मुख्यमंत्री नहीं, जनता का मुख्यसेवक मानता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानसेवक हैं और मैं मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण को समर्पित हूं "

वहीँ मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 650 करोड़ रुपये लागत की हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और हिन्दुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड औद्योगिक इकाइयों का भूमिपूजन किया और बालाघाट जिले के 761 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. उन्‍होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किएऔर छिंदवाड़ा के लोगों को विकास कार्यों की सौगात दी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव छिंदवाड़ा में 131.49 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न परियोजनाओं और प्रकल्पों के शिलान्यास एवं भूमि पूजन किए. समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था, जब मध्यप्रदेश की हालत बहुत खराब थी. बुनियादी सुविधाएं भी जनता को उपलब्ध नहीं थीं. प्रधानमंत्री मोदी के सक्षम नेतृत्व में प्रदेश का विकास हो रहा है. देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. मध्यप्रदेश को विशेष लाभ मिला है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story