Begin typing your search above and press return to search.

Ladli Behna Yojana की क़िस्त कब आएगी?.. जल्दी से अकाउंट चेक करें

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए शुरू की गई है और Ladli Behna Yojana के अंतर्गत महिलाओं को प्रत्येक महीने 1250 रुपए की राशि सरकार उपलब्ध करवाएगी

Ladli Behna Yojana की क़िस्त कब आएगी?.. जल्दी से अकाउंट चेक करें
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Ladli Behna Yojana Kist 2024: लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की एक लोकप्रिय योजना हैं। योजना के अंतर्गत राज्य के गरीब वर्ग की महिलाओं को सरकार के द्वारा प्रत्येक महीने 1250 रुपए की राशि सरकार देगी ताकि उन्हें आर्थिक मदद मिल सके। ऐसे में महिलाएं अपनी अगली किस्त का इंतजार कर रही है कि उनके खाते में पैसे कब आएंगे?.. ऐसे में सरकार के द्वारा जानकारी दी गई है कि जल्द ही महिलाओं के खाते में लाड़ली योजना की अगली किस्त ट्रांसफर की जाएगी। इसके संबंध में अधिक जानकारी आपको आर्टिकल में मिलेगी इसलिए हमारा लेख पूरा पढ़ेंगे आई जानते हैं- cmladlibahna.mp.gov.in status

Ladli Behna Yojana क्या है

Ladli Bahan Yojana मध्य प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए शुरू की गई है और Ladli Behna Yojana के अंतर्गत महिलाओं को प्रत्येक महीने 1250 रुपए की राशि सरकार उपलब्ध करवाएगी ताकि उनको आर्थिक सहायता मिल सके। हालांकि जब योजना शुरू की गई थी तो उस समय 1000 की सरकार राशि निर्धारित की थी जिसे बाद में बनाकर 1250 रुपए कर दिया गया था।

Ladli Behna Yojana Next kist kab aayega

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा जानकारी दी गई है कि महिलाओं के खाते में लाड़ली बहना योजना की अगली क़िस्त ट्रांसफर किया जाएगा। जैसा कि आप लोग जानते हैं कि’ लोकसभा चुनाव होने के कारण राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है इसलिए पैसे ट्रांसफर करने में देरी हो रही है’ लेकिन जल्दी अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होंगे इसके संबंध में सरकार के द्वारा कुछ दिनों के भीतर सार्वजनिक की जाएगी।

Ladli Behna Yojana के अंतर्गत अगली किस्त का पैसा चेक कैसे करेंगे

जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि सरकार के द्वारा पैसे सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे जैसे ही सरकार आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेगी। आपके मोबाइल में मैसेज आ जाएगा कि आपको लाडली बहन योजना के तहत सरकार ने अगली किस्त अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई हैं। इसके अलावा अगर आपके पास डेबिट कार्ड है तो आप नजदीकी एटीएम में जाकर भी चेक कर सकेंगे कि आपके अकाउंट में पैसे आए हैं कि नहीं इस तरीके से आप लाडली बहन योजना के तहत अगली किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story