Begin typing your search above and press return to search.

Ladli Behna Yojana 14th Kist, सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी, जानिए सरकार ने क्या नया नियम बनाए हैं

Ladli Behna Yojana 14th Kist: लाड़ली बहना योजना की 14 वीं किस्त का इंतज़ार करने वाली महिलाओं को हम बता दे कि उनको लाडली बहाने योजना के संबंध में जो भी नियम और सकते हैं उनको पहले पूरा करना होगा

Ladli Behna Yojana 14th Kist, सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी, जानिए सरकार ने क्या नया नियम बनाए हैं
X
By Sandeep Kumar

Ladli Behna Yojana 14th Kist : जैसा कि आप जानते हैं कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा लाडली बहना योजना की 13 kist जारी कर दिया गया है ऐसे में सरकार के द्वारा जानकारी दी गई है कि अगली किस्त अगर महिलाओं को लेनी है तो उनको सबसे पहले लाडली बहन योजना के संबंध में जो नए नियम लागू है. उसके बारे में जानकारी होना आवश्यक है. अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं. तो आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें...

Ladli Behna Yojana 14th Kist किन महिलाओं को मिलेगा

लाड़ली बहना योजना की 14 वीं किस्त का इंतज़ार करने वाली महिलाओं को हम बता दे कि उनको लाडली बहना योजना के संबंध में जो भी नियम हैं उनको पहले पूरा करना होगा. सबसे पहले योजना का लाभ लेने के लिए उनकी उम्र 21 साल से लेकर 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए. दूसरा उनका बैंक DBT सक्रिय होना जरूरी है. इसके उपरांत उनकों अगली किस्त मिल पाएगी.

Ladli Behna Yojana 14th Installment 2024 की लाभार्थी सूची कैसे देखें?

सबसे पहले आपको लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना है.

होम पेज पर पहुंच जाएंगे

आपको अंतिम सूची का विकल्प ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करेंगे

.इसके बाद आपको आपको अपने जिले, ब्लॉक, ग्राम पंचायत ऑप्शन का चेंज करना होगा

इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा

जैसे ही आप सबमिट के बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने इस योजना की 14वीं किस्त की लाभार्थी सूची निकलकर आ जाएगी, जिसमें आपका नाम होगा ऐसे में हम आपको बता दे की 10 जून को अगली किस्त जारी की जाएगी.

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story