Begin typing your search above and press return to search.

Ladli Behna Awas Yojana List 2024: लाडली बहना आवास योजना नई सूची जारी, सूची में अपना नाम ऐसे चेक करें...

Ladli Behna Awas Yojana List 2024: लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई एक महत्वपूर्ण सरकारी योजना है जिसका प्रमुख मकसद राज्य के गरीब वर्ग की महिलाओं को 130000 रुपए की राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। ताकि खुद का पक्का मकान बना सके।

Ladli Behna Awas Yojana List 2024: लाडली बहना आवास योजना नई सूची जारी, सूची में अपना नाम ऐसे चेक करें...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Ladli Behna Awas Yojana List 2024 : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा घोषणा की गई है कि जल्दी लाडली बहन आवास योजना की लिस्ट जारी की जाएगी। जिसमें उन सभी महिलाओं के नाम शामिल हो गए हैं जिन्हें लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत सरकार के द्वारा पहली क़िस्त जारी किया जाएगा। अगर आप भी लिस्ट में अपना नाम देखना चाहती हैं परंतु उसकी प्रक्रिया के बारे में नहीं जानते हैं तो हमारा आर्टिकल पढ़ें...

Ladli Behna Awas Yojana List 2024 जैसा कि आप लोगों को मालूम है लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई एक महत्वपूर्ण सरकारी योजना है जिसका प्रमुख मकसद राज्य के गरीब वर्ग की महिलाओं को 130000 रुपए की राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। ताकि खुद का पक्का मकान बना सके।

लाडली बहना आवास योजना लिस्ट के लाभ

Ladli Behna Awas Yojana 2024 के तहत सरकार करीब 4 लाख 75 हजार से अधिक गरीब परिवारों को लाभान्वित करने वाली हैं। लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत भोपाल के कृषाभाऊ ठाकरे कन्वर्सेशन केंद्र से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किया गया था। इसके अंतर्गत 130000 रुपए की राशि दी जाएगी। ताकि राज्य के गरीब वर्ग की महिलाएं खुद का पक्का मकान बना सके।

MP Ladli Behna Awas Yojana 2024 के लिए पात्रता

राज्य की स्थाई निवासी होना जरूरी है

केवल गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को योजना का लाभ मिलेगा

आपकी उम्र 21 वर्ष से 60 उम्र के बीच है।

परिवार में कोई भी व्यक्ति आयकर दाता या सरकारी नौकरी नहीं करता हो

परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से कम है।

आपके पास ढाई एकड़ या इससे कम की सिंचित भूमि होनी चाहिए।या फिर आपके पास 5 एकड़ से अधिक असंचित भूमि होनी चाहिए।

Ladli Behna Awas Yojana List 202 चेक कैसे करें

लाडली बहन आवास योजना लिस्ट अगर आप चेक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको लाडली बहना आवास योजना की ऑफिशल पोर्टल https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना होगा। यहां पर आपको लाडली बहन आवास योजना लिस्ट का लिंक दिखाई पड़ेगा उसे पर क्लिक करेंगे। फिर आपसे जो भी आवश्यक जानकारी मांगी जाएगी उसका विवरण दर्ज करना होगा इसके बाद ही आपके सामने लाडली बहन आवास योजना की लिस्ट ओपन हो जाएगी। जिसमें आप अपना नाम आसानी से देख सकते हैं कि आपका नाम इसमें शामिल किया गया है कि नहीं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story