Begin typing your search above and press return to search.

MP News: कुएं से पानी पीने पर बच्चों की पिटाई, जीतू पटवारी ने वीडियो किया शेयर, जाने पूरा मामला

MP News: सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश का दिल दहलाने वाला एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोग बेरहमी से बच्चों की पिटाई कर रहे हैं.

MP News: कुएं से पानी पीने पर बच्चों की पिटाई, जीतू पटवारी ने वीडियो किया शेयर, जाने पूरा मामला
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश से एक बार फिर दलितों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश का दिल दहलाने वाला एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोग बेरहमी से बच्चों की पिटाई कर रहे हैं. बताया जा रहा है यह मामला दलित मासूमों द्वारा की कुएं से पानी पीने का है.

जानकारी के मुताबिक़, दलित मासूमों द्वारा कुएं से पानी पीने पर उनकी पिटाई की गयी है. वीडियो में देखा जा सकता है. करीब पांच बच्चों को रस्सी से बंधा गया है. वहीं एक युवक को लकड़ी से मार रहा है. इतना ही नहीं एक आदमी बच्चे को धक्का दे देता है. बच्चे बिलख - बिलकह कर रो रहे हैं. यह वीडियो देख किसी का दिल पसीच जाये। लेकिन आरोपी लगातार बच्चों की पिटाई करते रहते हैं.

भाजपा द्वारा फैलाया जा रहा नफरत का नंगा नाच

मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मिडिया एक्स पर घटना की वीडियो शेयर की है जिसमे उन्होंने लिखा है " दिल दहलाने वाला ये दृश्य पत्थरदिल को भी विचलित कर सकते हैं! रोते/बिलखते/चीखते इन बच्चों ने सिर्फ कुएं से पानी पी लिया था! और, ये तालिबानी सजा इसलिए दी गई कि ये मासूम दलित हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गौर से देख लें कि भाजपा द्वारा फैलाया जा रहा नफरत का नंगा नाच अब मासूम जिंदगियों से भी सांसों का सौदा करना चाहता है. सोचना यह भी होगा कि कानून से खिलवाड़ करने वाले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सरकार में ज्यादा क्यों दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा दोषियों को चिन्हित करें, मिसाल बने, ऐसी कार्रवाई करें, और पूरे दलित समाज से तत्काल माफी मांगे. पटवारी यह स्पष्ट नहीं कर पाए है कि आखिर दलित मासूमों की पिटाई का यह मामला कहां का है. बता दें इससे पहले पटवारी ने एक्स पर इस घटना को जबलपुर का बताया था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया.

मध्य प्रदेश की नहीं है, वीडियो: आशीष अग्रवाल

इस पर प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा है "जीतू पटवारी जी,टूटता दल हो, बिखरता बल हो..और चिंता में आज और कल हो..तो आँखों में राजनैतिक मोतियाबिंद हो ही जाता है! लेकिन इस हताशा और निराशा में किसी दूसरे राज्य के वीडियो को अपने मध्य प्रदेश का बताकर बदनाम ना करें...अब ध्यान से समझें और जो वीडियो पोस्ट कर रहा हूं उसको बार बार देखें, वीडियो के बच्चों की भाषा जबलपुर या मध्य प्रदेश की नहीं है, वीडियो में पानी नहीं बल्कि 'पैसे' निकालने की बात कर रहे हैं ,मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि वीडियो एमपी का नहीं ,स्थानीय पुलिस और लोगों ने वीडियो की प्राथमिक जाँच करके इसे दूसरे राज्य का बताया है ,आपको मध्यप्रदेश को बदमान करने के एक और प्रयास के लिए मध्यप्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए...अचरच नहीं है कि बदहाली में मध्यप्रदेश को लाने वाले कांग्रेसियों को खुशहाल मध्यप्रदेश भाता नही है!"


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story