Begin typing your search above and press return to search.

Kuno National Park: कूनो राष्ट्रीय उद्यान की मादा चीता ने बनाया रिकॉर्ड, 6 शावकों को दिया जन्म, देखें तस्वीर

Kuno National Park:

Kuno National Park: कूनो राष्ट्रीय उद्यान की मादा चीता ने बनाया रिकॉर्ड, 6 शावकों को दिया जन्म, देखें तस्वीर
X
By Neha Yadav

Kuno National Park: मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में अफ्रीकी मादा चीता ‘गामिनी’ ने पांच नहीं बल्कि छह शावकों को जन्म दिया है. इस बात की पुष्टि केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव ने की है. हालाँकि दस मार्च को इसकी संख्या पांच बताई गयी थी.

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा " गामिनी की विरासत आगे बढ़ी. खुशी का कोई अंत नहीं है: ये पाँच नहीं, बल्कि छह शावक हैं. गामिनी से पांच शावकों के जन्म की खबर के एक हफ्ते बाद, अब यह पुष्टि हो गई है कि दक्षिण अफ्रीकी चीता मां गामिनी ने छह शावकों को जन्म दिया है, जो पहली बार मां बनने वाली के लिए एक तरह का रिकॉर्ड है. "

साथ ही उन्होंने इसकी तस्वीर और वीडियो भी शेयर की है. बता दें अब कूनो नेशनल पार्क में चीता की संख्या 27 हो गई है. इनमें 13 वयस्क चीते और 14 शावक हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story