Begin typing your search above and press return to search.

Khandwa News: रुखसाना से बनी राखी: मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से रचाया ब्याह, महादेव के मंदिर में लिए सात फेरे

Khandwa News: सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी अभी भी सुर्खियों में है. इसी बीच एक और प्रेमी जोड़ा चर्चे में है. जी हाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर मध्य प्रदेश के खंडवा में एक मुस्लिम युवती रुखसाना और हिंदू युवक सुनील से विवाह रचाया.

Khandwa News: रुखसाना से बनी राखी: मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से रचाया ब्याह, महादेव के मंदिर में लिए सात फेरे
X
By Neha Yadav

Khandwa News: सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी अभी भी सुर्खियों में है. इसी बीच एक और प्रेमी जोड़ा चर्चे में है. जी हाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर मध्य प्रदेश के खंडवा में एक मुस्लिम युवती रुखसाना और हिंदू युवक सुनील से विवाह रचाया. महादेव के मंदिर में सात फेरे लिए और इतना ही नहीं युवती रुखसाना से राखी बन गयी.

महादेवगढ़ मंदिर में लिए साथ फेरे

जानकारी के मुताबिक़, सुनील खंडवा के पीपलकोटा का रहने वाला है और रूखसाना खंडवा के बंगारदा की रहने वाली है. दोनों का काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रूखसाना और सुनील एक दूसरे बेइंतेहा प्यार करते हैं. लेकिन अलग - अलग धर्म से होने के चलते घर वाले इस रिश्ते के लिए नहीं मान रहे थे. जिसके बाद उन्होंने हिंदू संगठन की संगीता सेन से मदद मांगी. संगीता सेन के सुझाव पर महादेवगढ़ मंदिर में विवाह किया. विवाह के लिए महाशिवरात्रि का दिन चुना गया क्योंकि इसी दिन भगवान शिव और माँ पार्वती एक हुए थे.

रूखसाना से राखी बनी

विवाह करने से पहले रूखसाना ने अपनी मर्जी से अपना धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म अपनाया और रुखसाना से राखी बन गई. सनातन धर्म अपनाने के बाद उन्होंने महादेवगढ़ मंदिर में ही भगवान शिव को साक्षी मानकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ और रीति रिवाज से सात फेरे लेकर विवाह के बंधन में बंध गए. दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story