Begin typing your search above and press return to search.

Khandwa News: आदिवासी युवक ने थाने में लगाई फांसी, TI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Khandwa News: खंडवा जिले में थाने में बंद एक आदिवासी युवक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

Khandwa News: आदिवासी युवक ने थाने में लगाई फांसी, TI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
X
By Neha Yadav

Khandwa News: खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में थाने में बंद एक आदिवासी युवक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. देर रात युवक ने कंबल से फंदा बनाया और फांसी लगा ली. मामल में थाना प्रभारी (TI) समेत 4 पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया है. साथ ही न्यायिक जांच के आदेश दिए गए है.

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक़, मामला खंडवा जिले के पंधाना थाना का है. खरगोन जिले के देहात निमित गांव का रहने वाला आदिवासी युवक धर्मेंद्र(32 वर्ष) पिता गुमान सिंह शादी के बाद वो अपने ससुराल खंडवा के गांव दीवाल में रहता था. यहीं पर वह खेती बाड़ी करता था. गाँव में कुछ दिन पहले छोटी की वारदात हुई थी. चोरी शक धर्मेंद्र समेत गाँव के ही कुछ लोगों पर था. जिसके बाद चोरी के आरोप में चार दिन पहले उसे पूछताछ के थाने लाया गया था.

युवक ने थाने में लगाई फांसी

इसी बीच धर्मेंद्र ने शुक्रवार और शनिवार की देर रात चादर को फाड़कर उससे फंदा बनाया और रोशनदान से बांध कर फांसी लगा ली. फांसी लगाने के लिए धर्मेंद्र ने बाल्टी का सहारा लिया. धर्मेंद्र को फांसी के फंदे से लटकता देख थाने में हड़कंप मच गया. पुलिसकर्मी उसे फ़ौरन अस्पताल ले गए. जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है.

पुलिस पर लगे आरोप

धर्मेंद्र के आत्महत्या की सूचना परिजनो दी गयी. परिजनों ने पुलिस पर धर्मेंद्र की हत्या का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का कहना है पुलिस वालों ने धर्मेंद्र के साथ मारपीट की है. कुछ दिन पहले भी जब पुलिस वाले गाँव आये थे और उनके सामने भी उसे पीटा था. इस घटना को लेकर आदिवासी युवा संगठन में आक्रोश है. उन्होंने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस का कहना है युवक ने स्वीकार किया था कि उसने 18 बाइक चोरी तो कीं. जिसमे से तीन बाइक बरामद कर लिया गया था. जबकि बाकी बाइक को वह बेच चुका था.

चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने एक्शन लिया है. पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने पंधाना थाना के चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में थाना प्रभारी, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल हैं. साथ ही मामले के न्यायिक जांच के आदेश भी दिए हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story