Begin typing your search above and press return to search.

Jyotiraditya Scindia's Mother Passes Away: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, कई महीनों से दिल्ली AIIMS में चल रहा था इलाज

Jyotiraditya Scindia's Mother Passes Away: मध्यप्रदेश के ग्वालियर(Gwalior) से बुरी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया(Union Minister Jyotiraditya Scindia) की माता जी का हो गया है.

Jyotiraditya Scindias Mother Passes Away: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां  माधवी राजे का निधन, कई महीनों से दिल्ली AIIMS में चल रहा था इलाज
X
By Neha Yadav

Jyotiraditya Scindia's Mother Passes Away: मध्यप्रदेश के ग्वालियर(Gwalior) से बुरी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया(Union Minister Jyotiraditya Scindia) की माता जी का हो गया है. ज्योतिरादित्य की मां माधवी राजे सिंधिया पिछले 3 महीने से दिल्ली के एम्स भर्ती थी. जहाँ इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

कई महीनों से थी बीमार

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया(70 वर्षीय) ने दिल्ली एम्स में सुबह 9:30 बजे अंतिम सांस ली. वो लम्बे समय से बीमार थी. पिछले 3 महीने से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उन्हें सेप्सिस के साथ निमोनिया था. कुछ समय से वेंटिलेटर पर थीं.उनकी देखभाल के लिए कुछ दिन पहले ही पूरा सिंधिया परिवार दिल्ली पंहुचा था. बताया जा रहा है कल सुबह 11 बजे ग्वालियर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कौन थी माधवी राजे सिंधिया

वहीँ माधवी राजे सिंधिया के निधन से शोक ली लहर दौड़ पड़ी है. माधवी राजे सिंधिया को संबंध नेपाल राजघराने से था. माधवी राजे सिंधिया के दादा जुद्ध शमशेर बहादुर नेपाल के प्रधानमंत्री थे. शिक्षा और चिकित्सा देखभाल जैसे कामों में माधवी राजे का बहुत योगदान रहा है. साल 8 मई 1966 को ग्वालियर के पूर्व केंद्रीय मंत्री महाराज माधवराव सिंधिया से उनकी शादी हुई थी. उनकी शादी के पुरे देश में चर्चे थे. माधवी राजे को लोग प्यार से राजमाता कहकर पुकारते थे.

मुख्यमंत्री मोहन ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने माधवी राजे सिंधिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा "भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री माननीय श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. मां जीवन का आधार होती हैं, इनका जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है. बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ. ।।ॐ शांति।।.

कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया

माधवी राजे सिंधिया के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया है. कमलनाथ ने एक्स पर लिखा "स्वर्गीय श्री माधव राव सिंधिया की धर्मपत्नी एवं श्री ज्योतरादित्य सिंधिया की माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है. मैं शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति और सिंधिया परिवार को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ. “भावपूर्ण श्रद्धांजली”.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story