Begin typing your search above and press return to search.

Jabalpur kabadkhana Blast: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा, हिस्ट्रीशीटर शमीम है इसका मालिक, अब NIA करेगी जांच

Jabalpur kabadkhana Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट मामले से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. अब इस मामले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA) करेगी. गुरुवार को अधारताल कबाड़खाने में भीषण धमाका हुआ था.

Jabalpur kabadkhana Blast: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा, हिस्ट्रीशीटर शमीम है इसका मालिक, अब NIA करेगी जांच
X
By Neha Yadav

Jabalpur kabadkhana Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट मामले से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. अब इस मामले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA) करेगी. गुरुवार को अधारताल कबाड़खाने में भीषण धमाका हुआ था. जिसमे दो लोगों की मौत हो गयी है.

क्या है मामला

यह पूरी घटना है यह घटना खजरी खिरिया बाईपास के पास कबाड़ी समीम हाजी का कबाडख़ाना की है. गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे कबाड़खाने में वेल्डिंग का काम के दौरान सिलेंडर मे जोरदार धमाका हुआ था. इस दौरान यहाँ दस मजदूर काम कर रहे थे. एक के बाद एक कई धमाके हुए थे. ब्लास्ट इतना तेज था कि कबाड़खाने की पूरी छत ही उड़ गई. लोगों के घर और दुकानों के सामान गिरने लगे. कई के घरों की दीवारों में दरार आ गयी. हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गयी है. जिसके शव को मेडिकल कॉलेज भेजवाया गया है.

NIA करेगी जांच

घटना स्थल के जांच के दौरान दौरान बड़ी मात्रा में बम के खोखे मिले हैं. घटना स्थल पर जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना और नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव भी मौके पर पहुंचे. कलेक्टर दीपक कुमार का कहना है जांच में कुछ सेल मिले हैं ये कबाड़ख़ाने तक कैसे पंहुचा. केवल गैस सिलेंडर से इतना बड़ा विस्फोट ननहीं हो सकता है. इस मामले की गंभीरता से जांच की जायेगी. मामले को गंभीरता से देखते हुए ब्लास्ट मामले की जांच अब नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA) भी करेगी. वही पुरे इलाके को सील कर दिया गया है.

कबाड़ख़ाने का मालिक फरार

बता दें हादसे के बाद कबाड़ख़ाने का मालिक मोहम्मद शमीम फरार है. बता दें मोहम्मद शमीम के खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं. रजा मेटल इंडस्ट्री में अवैध रूप से ट्रक और चोरी के वाहनों को काटने के आरोप में रेड भी पड़ी है. ऐसे में सवाल उठता है वही लोग गोदाम को चला रहे हैं. फिलहाल आरोपी की तलाश जारी है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story