Begin typing your search above and press return to search.

Jabalpur kabadkhana Blast: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट में दो की मौत, जांच में मिले बम के खोखे, CM ने दिए जांच के आदेश

Jabalpur kabadkhana Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट में दो लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. गुरुवार को अधारताल कबाड़खाने में भीषण धमाका हुआ था.

Jabalpur kabadkhana Blast: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट में दो की मौत, जांच में मिले बम के खोखे, CM ने दिए जांच के आदेश
X
By Neha Yadav

Jabalpur kabadkhana Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट में दो लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. गुरुवार को अधारताल कबाड़खाने में भीषण धमाका हुआ था. जिसमे कबाड़खाने की छत पूरी उड़ गयी. धमाका इतना तेज था कि भूंकप के झटके भी महसूस हुए.

कबाडख़ाना में हुआ ब्लास्ट

दरअसल, यह घटना खजरी खिरिया बाईपास के पास कबाड़ी समीम हाजी का कबाडख़ाना की है. गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे कबाड़खाने में वेल्डिंग का काम किया जा रहा था. इस दौरान यहाँ दस मजदूर काम कर रहे थे. तभी सिलेंडर मे जोरदार धमाका हुआ. एक के बाद एक कई धमाके हुए. धमाके से पूरा इलाका दहल गया. ब्लास्ट इतना तेज था कि कबाड़खाने की पूरी छत ही उड़ गई है. वहीं विस्फोट इतना बड़ा था कि लगभग पांच किलोमीटर तक लोगों ने भूंकप जैसे झटके महसुस किये. लोगों के घर और दुकानों के सामान गिरने लगे. कई के घरों की दीवारों में दरार आ गयी.

दो मजदूरों की मौत

ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया. साथ ही बम विस्फोट और डॉग एस्कॉर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गयी है. जिसके शव को मेडिकल कॉलेज भेजवाया गया है. जबलपुर आईजी अनिल सिंह कुशवाह ने बताया की कि जांच के दौरान बड़ी मात्रा में बम शेल मिले हैं.

जांच में मिले बम शेल

जबलपुर आईजी अनिल सिंह कुशवाह ने बताया की कि जांच के दौरान बड़ी मात्रा में बम शेल मिले हैं. इधर घटना स्थल पर जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना और नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव भी मौके पर पहुंचे. कलेक्टर दीपक कुमार का कहना है जांच में कुछ सेल मिले हैं ये कबाड़ख़ाने तक कैसे पंहुचा, इस मामले की गंभीरता से जांच की जायेगी.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के निर्देश

इस घटना लो लेकर मुख्यमंत्री ने जांच के निर्देश दिए हैं, उन्होंने एक्स पर लिखा "जबलपुर के खजूरी खिरिया गांव के पास एक फैक्‍ट्री में हुई ब्‍लास्‍ट की घटना अत्‍यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है. घटना की सूचना मिलते ही मैंने कलेक्टर एवं जिला प्रशासन के अन्‍य अधिकारियों से बात कर विस्‍तार से जानकारी ली है. घटना स्‍थल पर स्थानीय बीडीएस की टीम के साथ ही आर्मी और खमरिया ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सुरक्षा अधिकारियों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों के बेहतर से बेहतर इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है. मैंने इस घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

कबाड़ख़ाने का मालिक फरार

वहीँ हादसे के बाद कबाड़ख़ाने का मालिक मोहम्मद शमीम फरार है. बता दें मोहम्मद शमीम के खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं. रजा मेटल इंडस्ट्री में अवैध रूप से ट्रक और चोरी के वाहनों को काटने के आरोप में रेड भी पड़ी है. ऐसे में सवाल उठता है वही लोग गोदाम को चला रहे हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story