Begin typing your search above and press return to search.

Jabalpur Accident: जबलपुर में 5 बच्चों की मौत, दो की हालत गंभीर, ट्रैक्टर पलटने से हुआ हादसा

Jabalpur Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर(Jabalpur) जिले में दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई है. हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गयी है. जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया जा रहा है ट्रेक्टर पलटने से यह हादसा हुआ है.

Jabalpur Accident: जबलपुर में 5 बच्चों की मौत, दो की हालत गंभीर, ट्रैक्टर पलटने से हुआ हादसा
X

Rajgarh Road Accident

By Neha Yadav

Jabalpur Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर(Jabalpur) जिले में दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई है. हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गयी है. जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया जा रहा है ट्रैक्टर पलटने से यह हादसा हुआ है.

अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर

जानकारी के मुताबिक़, यह हादसा चरगंवा थाना इलाके के तिनेटा गांव में हुआ है. सोमवार को यहाँ के रहने वाले मृतक धर्मेंद्र ठाकुर(18 वर्ष) के बहन की शादी थी. घर में बारात आना थी. शादी के सामान के लिए ट्रैक्टर से जा रहा था. ट्रैक्टर पर उसके साथ परिवार के और बच्‍चे भी थे. गाडी धर्मेंद्र ठाकुर चला रहा था. सभी घर से करीब 500 मीटर निकले ही थे कि तभी ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में पलट गया.

पांच बच्चों की मौत

हादसे के बाद गाँव में चीख- पुकार मचने लगी. बच्चों की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहाँ डॉक्टर ने 5 को बच्चों को मृत घोषित कर दिया. जबकि दो बच्चे दलपत पिता निरंजन गौंड (उम्र 12 वर्ष) और विकास पिता राम कुमार उइके (उम्र 10 वर्ष) की हालत गंभीर है. इस हादसे में धर्मेंद्र पिता राम प्रसाद ठाकुर (उम्र 18 वर्ष), देवेंद्र पिता मोहन बरकड़े (उम्र 15 वर्ष), राजवीर पिता लखनलाल गौंड (उम्र 13 वर्ष), अनूप बरकड़े पिता गोविंद बडकडे (उम्र 12 वर्ष) और लकी पिता लोचन मरकाम (उम्र 10 वर्ष) की मौत हुई है.

मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की घोषणा

इधर, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 50,000 एवं घायलों को 10,000 की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने एक्स हेंडल पर लिखा "जबलपुर जिले के तिनेटा देवरी में ट्रैक्टर पलटने से 5 बच्चों के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. हादसे में जो 2 बच्चे घायल हुए हैं, उनके उचित इलाज के निर्देश दिए हैं. बाबा महाकाल से सभी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. शासन द्वारा मृतक बच्चों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये और घायलों के लिए 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है.||ॐ शांति||.."

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story