Begin typing your search above and press return to search.

IPS Simala Prasad: 'ब्यूटी विद ब्रेन' IPS सिमाला प्रसाद, बिना कोचिंग के पास की UPSC, नाम से ही डरते हैं अपराधी, अब फिल्म में दिखाएंगी दबंगई

IPS Simala Prasad: मध्य प्रदेश कैडर की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद(IPS officer Simala Prasad) इन दिनों अपनी एक फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं. आईपीएस सिमाला प्रसाद की बड़ी फिल्म "द नर्मदा स्टोरी" ("The Narmada Story") आने वाली है.

IPS Simala Prasad: ब्यूटी विद ब्रेन IPS सिमाला प्रसाद, बिना कोचिंग के पास की UPSC, नाम से ही डरते हैं अपराधी, अब फिल्म में दिखाएंगी दबंगई
X

IPS Simala Prasad

By Neha Yadav

IPS Simala Prasad: आपने फिल्मो में लोगों को आईपीएस और आईएएस जैसे बड़े अधिकारी का रोल निभाते देखा होता होगा. लेकिन इस बार एक रियल आईपीएस ही फिल्म में नजर आने वाली है. दरअसल, मध्य प्रदेश कैडर की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद(IPS officer Simala Prasad) इन दिनों अपनी एक फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं. आईपीएस सिमाला प्रसाद की बड़ी फिल्म "द नर्मदा स्टोरी" ("The Narmada Story") आने वाली है. इतना ही नहीं सिमाला फिल्म में लीड रोल निभाते नजर आएगी.


फिल्म 'द नर्मदा स्टोरी' में नजर आएँगी आईपीएस

आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद पुलिस ड्रामा फिल्म 'द नर्मदा स्टोरी' में नजर आएँगी. फिल्म में सिमाला मुख्य भूमिका निभाने वाली है. जो रियल में 'सुपरकॉप' हैं फिल्म मे भी 'सुपरकॉप बनेगी. वो प्रसाद जांच अधिकारी का किरदार निभाएगी. उनके साथ फिल्म में अभिनेता रघुबीर यादव, एक्टर मुकेश तिवारी, और एक्ट्रेस अंजलि पाटिल समेत कई बड़े एक्टर नजर आने वाले हैं. बता दे फिल्म सच्ची घटना पर आधारित हैं. फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है. जिसका निर्देशन जैगम इमाम ने किया है.


कौन है आईपीएस सिमाला प्रसाद

आईपीएस सिमाला प्रसाद 2010 बैच की अधिकारी हैं. वर्तमान में सिमाला बैतूल, मध्य प्रदेश में तैनात हैं. सिमाला का जन्म 8 अक्टूबर 1980 में मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ. इनके पिता भागीरथ प्रसाद भी आईएएस अधिकारी थे.


वहीँ इनकी माँ मां मेहरुन्निसा परवेज साहित्यकार थीं, जिन्हें साल 2005 में पद्मश्री पुरस्‍कार से भी सम्मानित किया गया था. सिमाला प्रसाद की शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसेफ कोएड स्कूल भोपाल से हुई. उसके बाद उन्होंने बरकतउल्‍ला यूनिवर्सिटी भोपाल से बीकॉम करने के बाद इसी यूनिवर्सिटी सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन को पूरा किया.


2010 में क्रैक किया यूपीएससी

पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ ही एमपी लोक सेवा आयोग की तैयारी शुरू कर दी थी. जिसमे उन्हें DSP की पोस्टिंग मिली. नौकरी के साथ साथ ही सिमाला यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने लगी. बिना कोचिंग के ही सिमाला ने पहले प्रयास में 2010 में परीक्षा पास कर ली. फिर साल 2011 में उनकी तैनाती आईपीएस के रूप में हो गई.


शुरू से एक्टिंग में रही रूचि

सिमाला प्रसाद बचपन से ही पढाई के साथ साथ एक्टिंग का शौक रखती थी. डांस और एक्टिंग में उनकी शुरू से ही रूचि रही. सिमाला अपने पेशे के साथ अपने कला के प्रति भी ईमादार रही. उन्होंने कई थियेटर नाटक किये हैं. सिमाला साल 2017 में जैगम इमाम की अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'अलिफ़' और साल 2019 में आयी फिल्म 'नक्काश' में भी काम कर चुकी हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story