Begin typing your search above and press return to search.

IPS Maithili Sharan Gupta: PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पूर्व IPS: मध्यप्रदेश के रह चुके DG, विवादों से हैं पुराना नाता....

IPS Maithili Sharan Gupta: मध्यप्रदेश के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी मैथिलीशरण गुप्त (IPS officer Maithili Sharan Gupta) ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

IPS Maithili Sharan Gupta: PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पूर्व IPS: मध्यप्रदेश के रह चुके DG, विवादों से हैं पुराना नाता....
X
By Neha Yadav

IPS Maithili Sharan Gupta: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024)में यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट(Varanasi Lok Sabha seat) चर्चे में हैं. एक तरफ जहाँ बीजेपी प्रत्याशी के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं. तो वहीँ मध्यप्रदेश के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी मैथिलीशरण गुप्त (IPS officer Maithili Sharan Gupta) ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मैथिलीशरण गुप्त

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी मैथिलीशरण गुप्त व पूर्व डीजी मैथिलीशरण गुप्त ने वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके अलावा भोपाल और झांसी से भी चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ किन्नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी , मृतक लाल बिहारी और कांग्रेस अध्यक्ष राय चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. हालाँकि अभी बसपा का उम्मीदवार तय नहीं हुआ है. ऐसे में वाराणसी सीट से चुनाव दमदार होने वाला है. बता दें यूपी में सात चरणों में मतदान होने हैं. वारणसी में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा.

कौन है पूर्व आईपीएस मैथिलीशरण गुप्त

पीएम मोदी को टक्कर देने पूर्व आईपीएस मैथिलीशरण गुप्त मध्यप्रदेश के डीजी पद पर रह चुके हैं. मैथिलीशरण 1984 बैच के अधिकारी हैं. वे 2021 में रिटायर हुए थे. इन्होने भोपाल में एडीशनल एसपी से लेकर डीजी तक सेवाएं दी हैं. मैथिलीशरण पुलिस सुधार और क्राइम-फ्री इंडिया अभियान चला रहे हैं. रिटायर्ड होने के कुछ महीनों बाद अपने एक कमेंट को लेकर वो काफी सुर्खियो में भी रहे हैं. उन्होंने मुस्लिमों को देश की बर्बादी का कारण बताते हुए आईपीएस व्हाट्सएप ग्रुप में एक पोस्ट शेयर की थी. भारत-पाकिस्तान बंटवारे से जुड़े नफरती पोस्ट के मामले में डीजीपी विवेक जौहरी ने आपत्ति जताई. जिसके बाद उन्हें ग्रुप से निष्कासित कर दिया गया था.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story