Begin typing your search above and press return to search.

Indore Crime News: भीख मांग कर 45 दिन में कमा लिए ढाई लाख रुपए, भिखारन की हकीकत जान कर उड़ जायेंगे होश

Indore Crime News: मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जिसने सिर्फ भीख मांगकर 45 दिनों में 2.5 लाख रुपये जुटा लिए।

Indore Crime News: भीख मांग कर 45 दिन में कमा लिए ढाई लाख रुपए, भिखारन की हकीकत जान कर उड़ जायेंगे होश
X
By R Asim

Indore Crime News: मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जिसने सिर्फ भीख मांगकर 45 दिनों में 2.5 लाख रुपये जुटा लिए। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, महिला ने इस काम में अपने 4 बच्चों को भी लगा रखा है। बच्चों को भीख मांगने के लिए मजबूर करने पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस को महिला के साथ केवल उसकी एक बेटी मिली, जबकि पति अन्य बच्चों को लेकर भाग गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर में भिखारियों के पुनर्वास के लिए गैर-सरकारी संगठन (NGO) और नगर निगम काम कर रहे हैं। अभियान के दौरान महिला को उसकी 7 वर्षीय बेटी के साथ पकड़ा गया। महिला को जेल भेज दिया गया है, जबकि उसकी बेटी को NGO के हवाले किया गया। महिला की बेटी के अलावा 10, 8, 3 और 2 साल के 4 अन्य बच्चे हैं। वह अपने बड़े बच्चों से इंदौर के व्यस्त लव-कुश चौराहे पर भीख मंगवाती है।

महिला की कितनी है कमाई?

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला के पास एक जमीन का टुकड़ा है और 2 मंजिला घर है। एक मोटरसाइकिल और 20,000 रुपये का एक स्मार्टफोन है। महिला 6 हफ्तों में करीब 2.5 लाख रुपये कमाती है। इंदौर में 38 प्रमुख चौराहों में लगभग 7,000 भिखारी काबिज हैं, जिनमें से 50 प्रतिशत बच्चे हैं। गैर-सरकारी संगठन (NGO) स्वयंसेवक की रूपाली जैन ने बताया कि ये भिखारी सामूहिक रूप से सालाना 20 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं।



R Asim

R Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story