Begin typing your search above and press return to search.

Harda Blast News: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी सुनवाई

Harda Blast News: मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गिरफ्तार किया गया है

Harda Blast News: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी सुनवाई
X
By Neha Yadav

Harda Blast News: मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गिरफ्तार किया गया है. वहीँ इस घटना में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. डेढ सौ से ज्यादा लोग घायल हैं.

जानकारी के मुताबिक़, घटना का मुख्य आरोपी राजेश अग्रवाल कार में सवार होकर दिल्ली भागने की कोशिश में था. जिसके बाद देर रात 9 बजे सारंगपुर पुलिस ने नेशनल हाइवे पर राजीव अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक को गिरफ्तार किया. आरोपियों के खिलाफ धारा 304, 308, 34 एवं धारा 3 विस्फोटक अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है. आज इनकी कोर्ट में सुनवाई होगी.

बता दें हरदा के बैरागढ़ इलाके में मगरधा रोड के करीब एक आवासीय बस्ती में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. इस फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह विस्फोटों के साथ आग लग गई. आसमान पर आग और धुएं के गुबार नजर आए. आग ने विकराल रुप ले लिया और उसने कई मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिस इमारत में यह पटाखे बनाने का काम चल रहा था, वह और उसके आसपास की कई इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। घायलों की संख्या 167 है. इनमें से 142 मरीजों का जिला अस्पताल व 25 का भोपाल के अस्पताल में उपचार जारी है. आग पर काबू पाने के लिए आसपास के क्षेत्र से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई है. पूरे दिन राहत और बचाव कार्य चला और अंधेरा होने पर रोशनी का इंतजाम किया. देर रात तक राहत और बचाव कार्य अपनी गति से जारी रहा. इलाके में लगातार मलबे को हटाने का काम चल रहा है





Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story