Begin typing your search above and press return to search.

MP News: हरदा ब्लास्ट मामले में CM मोहन यादव का बड़ा एक्शन, हटाए गए हरदा के कलेक्टर ऋषि गर्ग और एसपी, श्रम विभाग के अधिकारी भी निलंबित

MP News: मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट मामले में सरकार ने सख्त एक्शन लिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कार्रवाई करते हुए हरदा के एसपी संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

MP News: हरदा ब्लास्ट मामले में CM मोहन यादव का बड़ा एक्शन,  हटाए गए हरदा के कलेक्टर  ऋषि गर्ग और एसपी, श्रम विभाग के अधिकारी भी निलंबित
X
By Neha Yadav

MP News: मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट मामले में सरकार ने सख्त एक्शन लिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कार्रवाई करते हुए हरदा के एसपी संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. वहीँ इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 11 है और 217 के घायल होने की खबर है.

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव घटनास्थल का दौरा करने पहुंचे. घटनास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने हालात का जायजा लिया. साथ ही अस्पताल में पीड़ितों से भी मुलाकात की. मुख्यमंत्री के दौरेे के बाद बुधवार शाम पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार को हटाया गया . वहीँ मुख्यमंत्री ने देर रात को कलेक्टर ऋषि गर्ग को भी हटाने का आदेश एसपी कंचन को भोपाल मुख्यालय में पदस्थ कर दिया गया है. वहीं कलेक्टर ऋषि गर्ग को उपसचिव मध्य प्रदेश शासन के पद पर ट्रांसफर कर दिया गया है.

इतना ही नहीं सरकार ने श्रम विभाग में पदस्थ कारखाना निरीक्षक और सहायक संचालक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा नवीन कुमार बरवा को निलंबित करने आदेश जारी कर दिया है.

हरदा के बैरागढ़ इलाके में मगरधा रोड के बस्ती में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. इस फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह विस्फोटों के साथ आग लग गई. आग ने विकराल रुप ले लिया और उसने कई मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी जबकि 217 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। बुधवार तक बचाव कार्य जारी रहा.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story